शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की अपील, सीएम ने कहा विचार करेगी सरकार

शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की अपील, सीएम ने कहा विचार करेगी सरकार

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अनलॉक-4 के लागू होने के बाद से तो मामलों में रोजाना रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राजधानी देहरादून समेत राज्य के कुछ हिस्सों में व्यापारियों ने शनिवार- रविवार को लॉकडाउन लगाने का अपील सरकार की से की है। व्यापारियों का कहना है कि जिले में संक्रमण की चेन तभी टूटेगी, जब पूरा बाजार बंद रहे। अगर किसी बाजार में पांच-छह दुकानें भी खुली रहीं तो ग्राहक बाजार आएंगे। इससे कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं रुकेगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार राज्य में हर सप्ताह शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के लिए हामी भर सकती है। मंगलवार को भाजपा विधायकों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत ने संकेत जरूर दिए है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन कोई स्थायी समाधान नहीं है। कोरोना से बचाव को सावधानी और सजगता जरूरी बहुत जरूरी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is HALDWANILIVE-scaled.jpg

देहरादून और अन्य स्थानों के व्यापारी शनिवार व रविवार को लॉकडाउन की मांग उठा रहे हैं। विधायकों की ओर से भी इस तरह की आवाज उठी थी। इस बीच मंगलवार को विधायक हरबंस कपूर और खजानदास ने सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर व्यापारियों की बात को रखा। विधायक खजानदास के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता, व्यापारी सभी चाहते हैं कि सप्ताह में दो दिन शनिवार, रविवार को लॉकडाउन हो, तो सुरक्षा को देखते हुए इस पर विचार किया जा सकता है। हालांकि, यह समस्या का स्थायी समाधान नहीं है। विधायक खजानदास का कहना है कि हफ्ते में दो दिन के लिए लॉकडाउन रहने से शहरों, कस्बों में सैनिटाइजेशन किया जा सकता है।

उत्‍तराखंड में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को राज्‍य में 1391 नए मामले आए। इनमें से 1391 ठीक भी हुए, जबकि नौ मरीजों की मौत हुई। सबसे ज्‍यादा 421 देहरादून, 318 ऊधम सिंह नगर, 226 नैनीताल, 219 हरिद्वार, 51 उत्‍तरकाशी, 38 पौड़ी, 31 टिहरी, 30 पिथौरागढ़, 27 रुद्रप्रयाग, 23 चंपावत जबकि चमोली से सात मामले आए। वहीं अबतक राज्‍य में कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 34407 पहुंच चुका है। 23085 स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं, जबकि विभि‍न्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित 438 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now