देहरादून: निंबस क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित हो रहे अंडर-14 हॉट वेदर टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों का परिश्रम सूरज की तप को मात दे रहा है। अपनी प्रतिभा को साबित करने के लिए युवा गर्मी के बहाने को दरकिनार कर रहे हैं। मंगलवार को अंडर-14 हॉटवेदर टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी और बारू स्पोर्ट्स क्लब के बीच हो रहा मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारू स्पोर्ट्स क्लब की टीम 67.5 ओवर्स में 144 रन ही बना सकी। बारू स्पोर्ट्स क्लब की ओर से आयुश देशवाल ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सचिन सती ने 28 और विप्लव ने 20 रनों का योगदान दिया।

बता दें कि पहला सेमीफाइनल दो दिवसीय फॉर्मेट में खेला जा रहा है। आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी क्रिकेट एकेडमी की ओर से विशाल ने विशाल ने 3, सुमित नेगी 2 और मोहम्मद अयान ने 1 विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीचा करने उतरी आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी की शुरूआत बेहद खराब रही। दिन का खेल खत्म होने तक आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी  ने 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 18 रन बनाए हैं।

टूर्नामेंट के आयोजक रवि नेगी ने बताया कि दो दिवसीय फॉर्मेंट में सेमीफाइनल दौर को कराने का मकसद खिलाड़ी को मुश्किल परिस्थिथियों में ढालना है। अगर पहली स्टेज से युवा अपने आप को मौसम के हिसाब से ढाल लेगा तो वो मैदान पर ज्यादा देर तक रह पाएगा। अब उत्तराखण्ड घरेलू क्रिकेट खेलने लगा है, जिसका मतलब है कि अब बहाने को छोड़ केवल परिश्रम पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य की क्रिकेट खिलाड़ी के मजबूत रवैये से ही आगे जाएगी और हम प्रतियोगिता के माध्यम से उन्हें इसी दिशा में ले जाना चाहते हैं।