उत्तराखंड लौटे सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला,दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जड़ा था यादगार शतक

उत्तराखंड लौटे सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला,दिल्ली के लिए सेमीफाइनल में जड़ा था यादगार शतक

हल्द्वानी: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट में शिरकत करने वाले सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला उत्तराखंड लौट आए हैं। देहरादून निवासी कुनाल को डीडीसीए ने एनओसी दे दी है और इसके बाद सीएयू ने इसकी घोषणा की। देर शाम क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने सीनियर टीम के कैंप चयन हेतु 72 खिलाड़ियों की सूची जारी की। इस लिस्ट में कुनाल चंदेला का नाम भी शामिल है। चयनित खिलाड़ियों को 6 टीमों में बांटा गया है और 24 नंवबर से ट्रायल मुकाबले शुरू होंगे। इन मुकाबलों में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन होगा।

कुनाल चंदेला ने साल 2017 में दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफीमें डेब्यू किया था। सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ उन्होंने शतक जड़कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया था कि नवदीप सैनी और कुनाल से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर काफी प्रभावित हुए हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में कुनाल चंदेला 113 रनों की पारी खेली और दिल्ली के फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था। इस मुकाबले में दोनों ने पहले विकेट के लिए 232 रन जोड़े थे। गंभीर ने शानदार 127 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद से कुनाल सुर्खियों में थे।

उत्तराखंड लौटे कुनाल चंदेला,दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जड़ा था यादगार शतक

रणजी ट्रॉफी की बात करें तो कुनाल ने 13 मुकाबलों में 4 फिफ्टी और दो शतक जड़े हैं। हैदराबाद के खिलाफ अपने डेब्यू में कुनाल ने 64 रनों की पारी खेली थी। उत्तराखंड वापसी पर कुनाल खुश हैं। उन्होंने कहा,” उत्तराखंड से ही मेरा क्रिकेट शुरू हुआ था और अब मेरे पास राज्य की टीम में जगह बनाने का मौका है।” दिल्ली में बिताए वक्त ने मेरे क्रिकेट करियर को दिशा दिखाई है। गौतम गंभीर, इशांत शर्मा और ऋषभ पंत जो इंडिया खेलते हैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना एक अच्छा अनुभव रहा। उम्मीद करता हूं कि मैं अपने अनुभव को उत्तराखंड के लिए इस्तेमाल कर पाऊंगा।

कोरोना वायरस के चलते भारतीय घरेलू सीजन काफी देरी से शुरू होगा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने आगामी सीजन 2020-2021 सीजन के लिए वसीम जाफर को सीनियर टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा सीएयू ने ऑलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला, तेज गेंदबाज समद फल्लाह और बल्लेबाज जय गोकुल बिस्टा को बतौर गेस्ट खिलाड़ी शामिल किया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now