थर्टी फर्स्ट और नया साल,हल्द्वानी यातायात पुलिस ने बनाया विशेष डायवर्जन रूट प्लान

थर्टी फर्स्ट और नए साल,हल्द्वानी यातायात पुलिस ने विशेष डायवर्जन रूट प्लान बनाया

हल्द्वानी- थर्टी फर्स्ट और नए साल के मौके पर सैकड़ों की संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंचते हैं। नैनीताल जिला भी उनकी फेवरेट लिस्ट में शामिल है। नए साल के दौरान सैलानियों की बढ़ती भीड़ के वजह से जाम की समस्या पैदा होती है। हर साल लगने वाले जाम को देखते हुए हल्द्वानी शहर में इस बार यातायात पुलिस ने विशेष डायवर्जन रूट प्लान किया हुआ है। यह प्लान 30 दिसंबर से 1 जनवरी की रात्रि 9:00 बजे तक प्रभावी रहेगा।

बड़े वाहनों का यातायात डायवर्जन
1रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बडे़ वाहनों को टीपी नगर ति0 होते हुए तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा, जहाॅ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
2 बरेली रोड से आने वाले समस्त बडे वाहनों को तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहाॅ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
3 कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को लालडाॅट ति0 से होते हुए पनचक्की से हाईडिल/काॅलटैक्स ति0 होते हुए से नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहाॅ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
4 भीमताल/नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को नारीमन ति0 काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति0 होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा।
5 गौलापुल/रेलवे क्रासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
Police introduces diversion rules for vehicles to reduce traffic in Haldwani
रोडवेज बसों एवं निजी बसों का यातायात डायवर्जन
1 रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों को टीपी नगर ति0 से डायवर्ट कर तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति0 काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
2 रामपुर रोड से आने वाली एवं कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली समस्त निजी/सिडकुल की बसों को देवलचैड़ ति0 से डायवर्ट कर बिड़ला स्कूल होते हुए सेन्ट्रल अस्पताल से लालडाॅट/पंचक्की की ओर भेजा जायेगा। एवं रामपुर रोड से आने वाली व नैनीताल रोड की ओर जाने वाली समस्त निजी/सिडकुल की बसों को टीपी नगर ति0 से डायवर्ट कर तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति0 काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
3 बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति0, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
4कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडाॅट ति0 से होते हुए पनचक्की ति0 से हाईडिल/काॅलटैक्स ति0 से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
5 रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चैराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा।
6 रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टे0 ति0 से तिकोनिया होते हुए हाईडिल ति0 नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडाॅट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

नोट-समस्त बड़े वाहन व समस्त रोडवेज/निजी/सिडकुल की बसें उपरोक्त दिये गये रूट में ही आवागमन करेंगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now