अब नैनीताल-हल्द्वानी की सड़कों पर दौड़ती दिखेगी दो पहियों वाली एंबुलेंस, DM बंसल ने दिया Idea

हल्द्वानी: हल्द्वानी समेत जिले के तमाम क्षेत्रों में जल्द ही टू व्हीलर्स एंबुलेंस दौड़ती नजर आएगी। जिला अधिकारी सविन बंसल ने जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह सुझाव दिया। उन्होंने अपने सुझाव को धरातल पर उतारने के लिए आरटीओ और एआरटीओ को एक सर्वे कराने के बाद टू व्हीलर एंबुलेंस के संचालन के प्रस्ताव को तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं।

जल्द ही नैनीताल से हल्द्वानी समेत अन्य क्षेत्रों में सड़कों पर टू व्हीलर एंबुलेंस भी दौड़ती नजर आएगी। इसी के साथ जिले में तेजी से बढ़ती जा रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

यह भी पढ़े:सिगरेट नहीं दी तो पुलिस वाले ने पांच लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत के बाद कोतवाली में हंगामा

डीएम बंसल ने कैंप कार्यालय में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क दुर्घटनाएं रोकने को संवेदनशील क्षेत्रों का सर्वे किया जाए। ताकि संवेदनशील स्पाटों के लिए बजट अवमुक्त कर दुर्घटनाओं को रोका जा सके। कहा नैनीताल जिले की जिन भी सड़कों की स्थिति खराब है और उन पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं उन सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य भी प्रमुखता से किया जाए। अधीक्षण अभियंता ओम प्रकाश ने बताया कि जिले में 7 सड़क दुर्घटनाओं के ब्लैक स्पॉट और 333 खतरनाक जगहें चिह्नित की हैं, जिनमें 133 को दुर्घटना मुक्त कर लिया गया है।

नैनीताल जिले में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। वहीं डीएम बंसल ने समिति की बैठक में पुलिस अधिकारियों को रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश देते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सख्ती बरतनी ज़रूरी है। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अगर रोड फर्नीचर की जरूरत है तो उसके लिए एक प्रस्ताव तैयार करें डीएम को भेजें। इसी के साथ समिति की बैठक में सड़कों का रोड सेफ्टी ऑडिट कराने के भी निर्देश पुलिस अधिकारियों को दे दिए हैं। बैठक में एडीएम एसएस जंगपांगी, आरटीओ राजीव मेहरा, आरटीओ प्रर्वतन नन्द किशोर, एसपी अमित श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता ओम प्रकाश, एआरटीओ विमल पाण्डे आदि रहे।

यह भी पढ़े:शुरू होगा हल्द्वानी नगर निगम का सफाई अभियान, नियम तोड़ने पर 5 हज़ार तक जुर्माना

यह भी पढ़े:हल्द्वानी में डॉक्टर की खड़ी कार में लगी आग, पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर पाया काबू

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now