नैनीताल BD पांडे हॉस्पिटल के डॉक्टरों को सफलता,साढ़े पाँच किलो का ट्यूमर निकाला

नैनीताल: जिला अस्पताल बीडी पांडे में डॉक्टरों ने बढ़ी सफलता हासिल की है। मंगलवार को डॉक्टरों की टीम ने रामगढ़ निवासी एक महिला के पेट से साढ़े पांच किलो का ट्यूमर निकाला। जिसके बाद ट्यूमर को हायर सेंटर जांच के लिए भेज दिया गया है। बता दें महिला कुंती देवी (45) सतबूंगा रामगढ़ की मूल निवासी है। वह पिछले एक साल से पेट के दर्द से परेशान थी। कुंती के पति शेर सिंह ने बताया कि वह अपनी पत्नी कुंती को हल्द्वानी निजी अस्पताल में दिखा चुके थे। लेकिन आर्थिक रूप से मजबूत नहीं होने के चलते वह वहां इलाज नहीं करा पाए।जिसके बाद वह बीते हफ्ते अपनी पत्नी को लेकर बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे। जहां एक हफ्ते भर्ती करने के बाद मंगलवार को डॉक्टरों की टीम ने कुंती के पेट से सफलता पूर्वक साढ़े पांच किलो का ट्यूमर निकाला।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में स्कूल कब खुलेंगे, शिक्षा मंत्री ने साफ-साफ बताए दो बिंदु, फिर होगा फैसला:

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड से राजस्थान के लिए शुरू हुई बस सेवा, दो बसें हल्द्वानी से भी चलेंगी

यह भी पढ़ें:मदद का दूसरा नाम बंगला साहिब गुरुद्वारा, ग़रीबों के लिए खोला मात्र 50 रु. MRI स्कैन

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड रोडवेज:सर्वर ना चलने से टिकट मशीन ठप, चार बसों को करना पड़ा कैंसल


वहीं अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि महिला के पेट से साढ़े पांच किलो का ओवेरियन ट्यूमर निकाला गया है। ऑपरेशन को सफल बनाने में डॉ. आरएस कुमार, डॉ. केएस धामी, डॉ. आरएस कुंवर, डॉ. वीके मिश्रा व नर्श देवकी मौजूद थे।


बड़े अस्पतालों में इस ऑपरेशन की फीस एक लाख,यहां मुफ्त हुआ

डॉ. केएस धामी के अनुसार महिला की सर्जरी जटिल थी। अगर शहर के बड़े अस्पताल में यह ऑपरेशन कराया जाता तो कम से कम एक लाख रुपये का खर्च आता। जबकि बीडी पांडे अस्पताल में महिला का आयुष्मान कार्ड होने के कारण निःशुल्क ऑपरेशन किया गया है। बिना आयुष्मान कार्ड वाले मरीजों की सर्जरी की एक हजार रुपये फीस है। धामी के अनुसार 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को पैपस्नेप की जांच करानी चाहिए। जिससे ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now