डी.पी.एस लामाचैड़ में डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर मनाया गया शिक्षक दिवस

हल्द्वानी:

गुरूब्र्रह्मा गुरूर्विष्णुः गुरूर्दवो महेष्वरः।
गुरूःसाक्षात् परबह्मः, तस्मै श्री गुरवे नमः।।

डी.पी.एस. विद्यालय परिवार में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के मौके पर शिक्षक दिवस मनाया गया। सर्वप्रथम निदेषक महोदय, व्यवस्थापक महोदय, शिक्षक जनों के द्वारा क्रमषः डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए।

प्रार्थना सभा में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा निर्मित डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा/छाया चित्र का अवलोकन कराया गया। जिसमें उनके द्वारा डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के प्रति सच्ची सम्मान भावना एवं हार्दिक शुभकामनाएं निहित थीं। फिर बारी-बारी से अनेक विद्यार्थियों ने शिक्षकों को सम्मान देते हुए डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जीवन एवं देश के प्रति उनके योगदान पर प्रकाश डाला। इसके  साथ ही यह भी ध्यान दिलाया कि किस प्रकार एक षिक्षक ने पूर्ण श्रद्धा एवं ईमानदारी से देष के सर्वोच्च पद प्रथम नागरिक का सम्मान अर्जित कर राष्ट्रपति का पद सुशोभित किया।

शिक्षक दिवस उन शिक्षकों के प्रति सम्मान बढ़ाने का सूचक है जो विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करते हुए उन्हें एक सफल व आदर्ष नागरिक बनाने की राह प्रस्तुत करते हैं। इस दिवस पर हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि हम सदैव अपने शिक्षकों को सम्मान प्रेषित करें जिन्होंने हमें जीवन की राह की सही पहचान दिलाईं। एक शिक्षक के रूप में हमारा यह कर्तव्य है कि हम डाॅ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए अपने शिक्षण कार्य को सकारात्मक दिशा प्रदान करें।

विद्यालय शिक्षण कार्य के अंत में विद्यार्थियों द्वारा शिक्षकों के सम्मान स्वरूप एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सम्मान जनक अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस समारोह में निदेशक महोदय  तुषार उपाध्याय जी, टाइम्स आॅफ इंडिया के सम्पादक अमित श्रीवास्तव , विद्यालय व्यवस्थापक  मनोज कुमार जी, विद्यालय समन्वयक मीनू रावत, उपसमन्वयक भावना तिवारी मैम, प्राथमिक कक्षा समन्वयक विभा जोशी सहित समस्त शिक्षक जन उपस्थित थे।
समारोह के अंत में विद्यालय नायक मयंक पाण्डे एवं निदेशक महोदय ने सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस के महत्व को बतलाते हुए हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित कीं और डाॅ॰ राधाकृष्णन जी के जीवन से प्रेरणा लेने का संदेष प्रदान किया। मंच का संचालन अंशु चौहान ने किया। इस प्रकार विद्यालय में षिक्षक दिवस पूर्ण सहयोग एवं हर्षोल्लास से मनाया गया।