प्लास्टिक के खिलाफ DPS लामाचौड़ के विद्यार्थियों छेड़ी जंग, लिया संकल्प

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर मंगलवार को डीपीएस लामाचौड़ के विद्यार्थियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिवस बहुत ही हर्षोल्लास से मनाया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र का अनावरण किया। विद्यार्थियों ने -‘रघुपति राघव राजा राम, एवं -”वैष्णव जन ते तैने कहिए” की सुंदर सामूहिक प्रार्थना कर सत्य एअहिंसा के संदेश को आत्मसात किया। कनिष्ट वर्ग के विद्यार्थियों ने विद्यालय क्षेत्र के चारों ओर स्वच्छता अभियान के माध्यम से स्वच्छता का परिचय दिया।

वरिष्ठ वर्ग के विद्यार्थियों ने ऊंचापुल क्षेत्र हल्द्वानी में ग्रो ग्रीन -ग्रो क्लीन, स्वच्छ भारत -स्वस्थ भारत, प्लास्टिक मुक्त भारत के अनुरूप, स्वच्छ हल्द्वानी, स्वस्थ हल्द्वानी एवं प्लास्टिक मुक्त हल्द्वानी के संदेश को जागरूकता रैली के माध्यम से प्रसारित किया। इस स्वच्छता, स्वस्थता एवं जागरुकता अभियान में समाज के समाजसेवी लोगों ने भी बढ़-चढक़र हिस्सा लिया । समाज सेवा का संकल्प लिए कमल नैन जोशी, कमल पांडे एवं नवीन भट्ट आदि ने जागरूकता अभियान में भाग लेकर प्रेरणा प्रदान की।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं शास्त्री जी के जन्म दिवस पर समस्त विद्यालय परिवार ने स्वच्छता, स्वस्थता एवं प्लास्टिक मुक्ति का संकल्प लेकर, देश की प्रगति में योगदान देने का संकल्प लिया। विद्यालय निदेशक महोदय द्वारा अपने संभाषण में मानसिक स्वच्छता , स्वस्थता , प्लास्टिक मुक्त हल्द्वानी के साथ ही, खादी के अधिकाधिक उपयोग के संकल्प को बल प्रदान किया गया ।