देहरादून रोजगार मेले में मिलेंगी डायरेक्ट इंटरव्यू से नौकरी, 25 नवंबर को इस बार छोटे स्तर पर आयोजन

मेले में हिस्सा लेने वाली 6 कंपनियां डायरेक्ट इंटरव्यू ले कर अभ्यर्थियों का चयन करेंगी।

हल्द्वानी: नौकरियों से हाथ गंवाया, घर पर बैठना पड़ा और तो और नई नौकरी ढूंढने पर भी प्रदेश में कहीं जॉब नहीं मिली। कोरोना के कारण उत्तराखंड में रह रहे या उत्तराखंड लौटे कई प्रवासियों का यही हाल है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न तरह की योजनाओं से अब लोगों को फायदा हो रहा है। सरकार द्वारा लगातार एक के बाद एक योजनाएं ज़मीन पर उतारी जा रही हैं। शासन का उद्देश्य साफ है, यहां के लोगों को रोजगार देना।

कई लोग जो कोविड के दौरान अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं और अभी तक उनके हाथ कोई नौकरी नहीं लगी है, तो सरकार ला रही है आप सबके लिए एक बेहतरीन मौका। देहरादून में जल्द एक रोजगार मेला लगने जा रहा है। जहां लोग नौकरियों की तलाश में आ सकते हैं और ढूंढ सकते हैं अपने लिए रोजगार। समस्त ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स और नौकरी करने लायक गुण आपको एक अच्छी नौकरी दिला सकते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के 11वें डीजीपी होंगे आइपीएस अशोक कुमार,अनिल रतूड़ी का लेंगे स्थान

यह भी पढ़ें: देवभूमि उत्तराखंड का बढ़ा मान,रानीखेत की प्रियंका दफौटी का मिलट्री नर्सिंग सर्विस में हुआ चयन

दरअसल 25 नवंबर को देहरादून में रोजगार मेले का आयोजन होना तय हुआ है। रोजगार मेले की सबसे खास बात यही है कि मेले में हिस्सा लेने वाली कंपनियां डायरेक्ट इंटरव्यू ले कर अभ्यर्थियों का चयन करेंगी। बता दें कि लॉकडाउन के बाद पहली बार होने जा रहा यह रोजगार मेला कई लोगों के लिए राहत की खबर ले कर आया है। जानकारी के अनुसार 25 नवंबर को होने वाले रोजगार मेले में तकरीबन छह कंपनियां हिस्सा लेने वाली हैं। यह सभी कंपनियों में कुल मिला कर 215 खाली पद हैं, जिनके लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाना है।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम निर्णय भी लिए गए हैं। दरअसल भीड़ को सीमित करने के लिए इस बार केवल देहरादून जिले के ही अभ्यर्थी मेले में हो रही भर्ती में शिरकत कर सकेंगे। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने जानकारी दी और बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए रोजगार मेले को छोटे स्तर पर ही आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सिर्फ दून के अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: पर्यटक ध्यान दें,25 नवंबर तक निर्माण कार्य के चलते भवाली-नैनीताल राजमार्ग एक-एक घंटा बंद रहेगा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड लौटे सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला,दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जड़ा था यादगार शतक

जो लोग रोजगार मेले में शामिल होना चाहते हैं वो 20, 21 और 23 नवंबर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक किसी भी समय रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। कई पदों के लिए बी.फार्मा, एमएससी (रसायन), डी.फार्मा, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा (मैकेनिकल) जरूरी है। इसके अलावा अभ्यर्थी ड्राइविंग जॉब के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को अपने साथ सेवायोजन कार्यालय का आईडी प्रूफ, रजिस्ट्रेशन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और शैक्षिक योग्यता के प्रमाणपत्रों की एक ऑरिजिनल कॉपी लानी होगी। नौकरियों मेें मिलने वाली सैलरी 8000 रुपये से 30000 रुपये तक निर्धारित है। इंटरव्यू 25 तारीख को सुबह 11 बजे से शुरू कर दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पहले से जल्दी मिलेगी कोरोना रिपोर्ट, बॉर्डर पर दोबारा शुरू हुआ सैंपल लेने का सिलसिला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड देश का पहला राज्य,किसानों को जीरो फीसदी ब्याज पर मिलेगा तीन लाख का लोन,सीएम करेंगे शुभारंभ

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now