तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को झटका, डॉक्टर हाथी के बाद इस अभिनेता का निधन


नई दिल्ली: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के लिए बुरी खबर है। अभिनेता-कॉमेडियन दिनयार कॉन्ट्रेक्टर का निधन हो गया है। दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी के ससुर का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘बाजीगर’, ‘खिलाड़ी’, ‘बादशाह’ और ’36 चाइना टाउन’ में काम किया था। दिनयार कॉन्ट्रेक्टर ने 5 जून की सुबह आखिरी सांस ली। वह 79 साल के थे और वृद्धावस्था से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। वह लंबे वक्त से अस्वस्थ चल रहे थे। अभिनेता दिनयार कॉन्ट्रेक्टर, जिन्हें उनकी शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए याद किया जाता है, को राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद की तरफ से साल 2019 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

कॉन्ट्रैक्टर ने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर आर्टिस्ट के रूप में की और उन्होंने गुजराती और हिंदी नाटकों में अभिनय किया। फिल्मों के अलावा, प्रतिभाशाली अभिनेता को कई लोकप्रिय टीवी शो जैसे ‘खिचड़ी’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ जैसे शो में देखा जा चुका है।

कलाकार-राजनेता बनीं स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर कॉन्ट्रैक्टर के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “वह जहां भी गए हैं अपने साथ हंसी साथ लेकर गए। उन्होंने स्क्रीन और हमारे जिंदगी को अपनी बुद्धि और आकर्षण से रोशन किया है।हम आपको हमेशा याद करेंगे दिनयार भाई. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दिन अभिनेता के निधन पर गहरी संवेदनाएं जाहिर की हैं। उन्होंने दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर के साथ की अपनी एक तस्वीरो के साथ ट्वीट कर अभिनेता की आत्मा की शांति के लिए कामना की।