कुंभ पुलिस की पहल,हरिद्वार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की समस्या का हल खोजेगा फेसबुक

देहरादून: कुंभ मेले का आयोजन सरकार व प्रशासन के लिए एक बड़ी परीक्षा है। श्रद्धालुओं के अलावा मेले के आयोजन से आम जनता को परेशानी ना हो इसके लिए लगतार प्लान बनाए जा रहे हैं। यातायता की समस्या को लेकर भी मंथन चल रहा है। लगातार स्मार्ट तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी का हो। कुछ दिन पहले ही मोबाइल एटीएम वैन को लांच किया गया था।

वहीं अब कुंभ मेला पुलिस पर्व और शाही स्नान के दौरान गंगा में डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को जानकारी देने के लिए वेबसाइट और फेसबुक पेज का इस्तेमाल करेगी। सोशल मीडिया एकाउंट पर पुलिस की तरफ से रोजाना अपडेट दिया जाएगा ताकि लोगों को जानकारी रहे, उन्हें पता रहे कि वह सभी कार्य नियमों के साथ कर रहे हैं।

वेबसाइट और फेसबुक पेज की बात करें तो दूसरे राज्यों से हरिद्वार आने वाले लोगों को जानकारी भी देंगे। जैसे जाम की समस्या सामने आ आए, इसके लिए पार्किंग बनाई गई है और कैसे व कहां वाहन पार्क करना है ये जानकारी लोगों को इंटरनेट पर मिलेगी। इसके अलावा आपको एटीएम कहां मिलेगा। अस्पताल कहां है, शौचालय कहां है। पीने के पानी की व्यवस्था कहां हैं। यहां तक कि शहर के होटल व रेस्टोरेंट कहां कहां हैं। जानकारी पाने के लिए श्रद्धालुओं को कुंभ मेला पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट व फेस बुक पेज पर जाना होगा।

इसे मॉनिटर कर रही टीम आपकों पूरी जानकारी देगी। फेसबुक पेज व वेबसाइट पर रोजाना होने वाले कार्यक्रमों की सूची के साथ ही अन्य जरूरी जानकारी अपडेट की जाती है। जैसे ही कोई भी कार्रवाई या नया प्लान जारी होता है तो उस बारे में भी लोगों को सूचना मिल जाएगी। इसके अलावा हरिद्वार आने वाले के लिए पास बनाना अनिवार्य है। ऐसे में वह कुंभ मेला पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर यात्रा पंजीकरण के साथ ही ई-पास के लिए भी आवेदन किए जा सकते हैं।

यह लिंक करेंगी आपकी मदद

[email protected]
@kumbhpolice2021
कुंभ हेल्पलाइन- 112

https://haridwarkumbhpolice2021.com
kumbhpoliceharidwar2021

वेबसाइट पर आप अपने खोए सामान की जानकारी भी डाल सकते हैं। सत्यापन, सीनियर सिटीजन डेस्क, चिकित्सा अनुभाग, हेल्पलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई है। सबसे ज्यादा परेशानी होती है ट्रैफिक रूट को लेकर… और यह जानकारी भी वेबसाइट और पेज पर मिल जाएगी। संशय ना हो इसके लिए अलग-अलग विषय पर वेबसाइट पर विकल्प मौजूद हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now