उत्तराखंड: एक युवती ने ही बना दी दूसरी युवती की फर्जी फेसबुक ID, पुलिस ने पकड़ा तो बोली IAM SORRY

चंपावत: फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़कियों को परेशान करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस जांच में आरोपी भी पकड़े जाते हैं। देखा गया है कि एक तरफा प्यार व रिश्ता टूटने के बाद इस तरह के मामले सामने आते हैं, जहां आरोपी दूसरे के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट डालते हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है चंपावत के पाटी से लेकिन विवाद दो युवतियों के बीच था और फर्जी आईडी भी युवती ने बनाई।

पीडित की शिकायत के बाद मामला सामने आया तो सभी हैरान हो गए क्योंकि सभी को लगा था कि ये हरकत किसी युवक की हो सकती है। पुलिस ने आरोपी युवती का 81 पुलिस एक्ट में चालान किया है। आरोपी युवती ने अपना जुर्म कबूल करने के साथ लिखित रूप में माफी मांगी गई है। पीड़िता की ओर से आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की मांग करने पर आरोपी का 81 पुलिस एक्ट में चालान कर भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी गई।

इस मामले के बारे में एसआई चंद्र सिंह रावत ने बताया कि पाटी ब्लॉक निवासी एक युवती ने चार मई को पाटी थाने में पत्र देकर अज्ञात व्यक्ति की ओर से उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सोशल मीडिया में उसके विरुद्ध अपमानजनक पोस्ट अपलोड करने व परेशान करने की बात कही थी। साइबर सैल की जांच में उसकी फर्जी फेसबुक आईडी एक पहचान की लड़की ने बनाई थी जो क्षेत्र की ही निवासी है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी:उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए रोडवेज़ बस चलाने के लिए सरकार तैयार

पुलिस ने आरोपी युवती और उसके परिजनों को थाना पाटी में बुलाया, आरोपी युवती ने अपना जुर्म स्वीकार किया। उसने बताया कि पीड़िता के साथ उसका विवाद था और बदला लेने के लिए उसने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई। आरोपी युवती ने लिखित में माफीनामा दिया और भविष्य में दुबारा ऐसा अपराध नहीं करने की बात कही। पुलिस टीम में साइबर सैल टीम में प्रभारी एसआई विरेंद्र सिंह रमोला, भुवन पांडेय, एसआई चंद्र सिंह रावत, पूनम राणा आदि शामिल थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now