एक अच्छी खबर: हल्द्वानी से बरेली रूट के लिए पांच और बसों का संचालन

हल्द्वानी: अनलॉक-5 के लागू होने के बाद लोगों को लगातार छूट मिल रही है। कुछ ट्रेन के संचालित होने की अपडेट मिल रहे हैं। इसके अलावा आगामी त्योहार के सीजन को देखते हुए लगातार बसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसी क्रम में कुमाऊं के द्वार हल्द्वानी से बरेली के लिए चलने वाली बसों की संख्या को बढ़ाया गया है। उत्तराखंड परिवहन निगम और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बीच वर्ता के बाद पांच-पांच और बसों का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। बसों में हुई बढ़ोतरी के बाद यात्रियों की परेशानी कम होगी। इसके अलावा बस स्टेशन में भीड़ भी कम रहेगी और सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो त्योहारी सीजन को देखते हुए 15 अक्टूबर से बसों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना रोकने के लिए डीएम वंदना का प्लान, जिले में शत प्रतिशत सैंपलिंग मिशन शुरू

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:स्कूलों के भविष्य का फैसला 14 अक्टूबर को होगा, विभाग को मिले सुझाव

हल्द्वानी डिपो के एआरएम ने बताया कि बरेली और हल्द्वानी के बीच इन पांचों बसों को शुरू किया जा रहा है जो शनिवार से सेवा देने लगी है। इससे पहले तक बरेली और हल्द्वानी के मध्य केवल पांच-पांच बसें संचालित की जा रही थी। यात्रियों की संख्या को देखते हुए परिवहन अधिकारियों के बीच हुई बातचीत में पांच-पांच और बसें बढ़ाने का निर्णय लिया गया। बता दें कि अभी तक बरेली से उत्तराखंड के विभिन्न शहरों के लिए केवल 13 बसें ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा संचालित की जा रही थी। जिनमें हल्द्वानी के लिए पांच, टनकपुर के लिए चार और देहरादून व हरिद्वार के लिए दो-दो बसें शामिल थी और इतनी ही बसें उत्तराखण्ड रोडवेज द्वारा भी संचालित की जा रही थी।

यह भी पढ़ें: देहरादून से दिल्ली अब दूर नहीं, तीन घंटे में पूरा होगा सफर, अनुभव भी होगा नया

यह भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में रुड़की तहसीलदार सुनैना राणा की मौत, नैनीताल में ट्रेनिंग में पहुंची थी

बता दें कि 22 मार्च के बाद से उत्तराखंड में बसों का संचालन कोरोनावायरस के चलते लागू हुए कोरोना वायरस के वजह से बंद था। नियमों के साथ केवल राज्य के जिलों के लिए जून के आखिरी हफ्ते में बसों को दोबारा शुरू किया गया था। उस वक्त किराया दोगुना और केवल 50 प्रतिशत यात्रियों का नियम बनाया गया था। उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए बसों के संचालन के लिए लगातार अपील की जा रही थी। सिंतबर के आखिरी हफ्ते में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश ,हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के लिए बसों के संचालन को हरी झंड़ी दे दी थी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के शिवम जिले में नंबर वन, JEE एडवांस में संकल्प Tutorials का दबदबा

यह भी पढ़ें: ये आस्था है:चारधाम बोर्ड को अंबानी परिवार की मदद, अब सैलरी पा सकेंगे कर्मचारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now