नैनीताल में युवक को लगा 27 हजार का चूना, होटल में बुला रहा था कॉलगर्ल

नैनीताल: इस दिनों साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। नैनीताल जिले में भी कई लोग साइबर ठगी के शिकार हो गए हैं। ये सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है। इस बार मामला थोड़ा अलग है। पहले बैंक की आड़ और लकी ड्रॉ की आड़ में ठग लोगों को अपना शिकार बनाते थे लेकिन इस बार मामला कॉल गर्ल को लेकर है। परीक्षा देने पहुंचे युवक ने कॉलगर्ल को बुलाने के चक्कर में 27 हजार रुपए गंवा दिए। युवक को ठगी का अहसास हुआ तो वह शिकायत लेकर कोतवाली पहुंच गया, जिसके बाद कोतवाली पुलिस जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:नैनीताल BD पांडे हॉस्पिटल के डॉक्टरों को सफलता,साढ़े पाँच किलो का ट्यूमर निकाला

यह भी पढ़ें:देवभूमि उद्योग व्यापार मण्डल: निखिल सुनाल गौलापार इकाई के सचिव बनें

यह भी पढ़ें:नैनीताल BD पांडे हॉस्पिटल के डॉक्टरों को सफलता,साढ़े पाँच किलो का ट्यूमर निकाला

यह भी पढ़ें:देवभूमि उद्योग व्यापार मण्डल: निखिल सुनाल गौलापार इकाई के सचिव बनें

युवक किच्छा से नैनीताल परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। इस दौरान युवक ने कॉलगर्ल की बुकिंग करने के लिए एक वेबसाइट खोली और वहां पर दिए नंबर पर कॉल किया। शिकायती पत्र के अनुसार युवक ने फ़ोन पर सात हजार रुपये में एक कॉलगर्ल से बात तय की गई। इसके बाद युवक ने एक हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर बाद होटल की लोकेशन मिलने पर दो हजार रुपये और ट्रांसफर किए। जिसके बाद युवक से चार हजार की मांग की तो फिर युवक ने चार हजार रुपये भी भेज दिए।

फिर ठग ने 10 हजार कोडिंग चार्ज व 10 हजार सिकियोरिटी चार्ज के नाम पर मांगे और युवक को जमा करने को कहा तो युवक ने 20 हजार रुपये भी ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद फिर से 10 हजार की मांग की, यह रकम ठग ने पुलिस सेफ्टी के नाम पर मांगे थे लेकिन इस बार युवक ने रुपए देने से सख्त मना कर दिया। और वह ट्रांसफर किए गए 27 हजार रुपए वापस करने की बात कहने लगा। लेकिन ठग ने अपना काम कर दिया था। युवक ने उसे संपर्क किया तो नंबर बंद आने लगा। एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now