दस लाख की मदद और निशुल्क शिक्षा ,शहीद राकेश डोभाल के परिवार से ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय ने किया वादा

देहरादून: राज्य की शिक्षा हब के रूप में होने लगी है। उत्तराखंड में कई ऐसे विश्वविद्यालय व कॉलेज हैं जो अपनी शिक्षा प्रणाली के चलते हर वक्त सुर्खियों में रहते हैं। इस लिस्ट में ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय का नाम भी हैं। विश्वविद्यालय केवल शिक्षा के क्षेत्र ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी अपना योगदान देता है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों के जंगलों में आग बुझाने में भी विश्वविद्यालय के विद्यार्थी और शिक्षक वन विभाग कर्मियों को सहयोग देते आए हैं। एक बार फिर ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय अपने सामाजिक कार्यों के चलते सुर्खियों में हैं।

दिवाली से पहले जम्मू-कश्मीर में उत्तराखंड ऋषिकेश के रहने वाले राकेश डोभाल शहीद हो गए थे। उनकी शहादत की खबर ने त्योहार के मौके पर पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ा दी थी। इसके बाद उनकी मासूम बेटी के संदेश ने पूरे देश को भावुक कर दिया था। देश के लिए अपना फर्ज निभाने वाले शहीद के परिवार को ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय ने सहायता राशि के रुप में 10 लाख का चेक सौंपा है। साथ ही शहीद की पुत्री दित्या को संस्थान में उच्च शिक्षा निशुल्क देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पशुपालन करने वालों के आएंगे अच्छे दिन, ग्रोथ सेंटर की मदद से हर घर पहुंचेगा दूध

यह भी पढ़ें: नैनीताल में पर्यटकों को टैक्सी में घुमाते वक्त चालक को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

गुरुवार को ग्राफिक एरा देहरादून के निदेशक कमल घनसाला की पत्नी राखी घनसाला संस्थान की टीम के साथ गंगानगर, ऋषिकेश शहीद राकेश डोभाल के आवास पर पहुंची। उन्होंने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा दुख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ खड़ा है। उन्होंने शहीद की पत्नी संतोषी डोभाल को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की ओर से आर्थिक सहायता के रुप में पांच, पांच लाख रुपये के चेक प्रदान किए। उन्होंने यह भी घोषणा करी की ग्राफिक एरा परिवार ने शहीद के सम्मान में उनकी पुत्री दित्या डोभाल की उच्च शिक्षा की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। वह बारहवीं के बाद संस्थान से इंजीनियरिंग,मैनेजमेंट, कंप्यूटर एप्लीकेशन आदि कोर्स निशुल्क कर सकेंगी। इसके अलावा परिवार में आने वाले नए बच्चे को प्राइमरी विंग से लेकर उच्च शिक्षा तक की पूरी व्यवस्था ग्राफिक एरा द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जिला पंचायत अध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप,सीएम के निर्देश के बाद ऑफिस सील

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी सुशीला तिवारी हॉस्पिटल से भागा कोरोना पॉज़िटिव मरीज, पुलिस ने अल्मोड़ा से पकड़ा

यह भी पढ़ें: डीएम बंसल ने जारी किए आदेश,21 नंवबर से खुलेंगे हल्द्वानी के कोचिंग सेंटर,इन नियमों का करना होगा पालन

यह भी पढ़ें: विज्ञान के क्षेत्र में चंपावत के डॉ अभिषेक का कमाल, विश्व के टॉप शोधकर्ताओं की लिस्ट में हुए शामिल

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now