शराब कांड में उत्तराखंड के सीएम का जोरदार एक्शन , दोषियों के लिए बनाया नया आयोग

108

देहरादूनः उत्तराखंड में बजट सत्र शुरू होने से कई मुद्दो पर नजर रखी जा रही है। जिसमें जहरीली शराब का कांड अमह मुद्दा बनता जा रहा है। जिसमें कई लोगो की जान चली गई। पर अब उत्तराखंड की विधानसभा में बजट सत्र में एक ऐसा विधेयक लाया जायेगा । जिसमें अवैध रूप से जहरीली शराब के कारोबारियों के लिए सख्त प्रविधान होगा। जिससे जहरीली शराब के दोषियों के लिए सख्त कार्रवाई कर दण्ड दिया जायेगा।

भारतीय सेना ने बचाई जान,गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म

दअरसल कुछ दिन पहले हरिद्वार और यूपी के सहारपूर में जहरीली शराब से करीब 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा लोग जिला और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। जिसमें कई करीब लोग शामिल है। जिसके बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार सवालों के घेरे में आ गई । इस मुद्दे को लेकर उत्तराखंड में विपक्ष ने सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सरकार पर हमला बोलते हुए सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर सदन का बहिष्कार भी किया।

शादी के दिन मां की हुई मौत, छोटी बहन ने जो किया, उसे हर कोई कर रहा है सलाम

जिसके बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं और साथ ही ऐसे मामलों में जांच के लिए सरकार एक नया आयोग बनायेगा जिससे ऐसे मामले जल्द ही सुलझा लिए जायेगे । सीएम रावत ने बताया कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की पुलिस एक सामुहिक टीम बना कर जाम कर रही है। हरिद्वार और सहरानपुर के एसएसपी इस पूरे मामले का खुलासा कर चुके हैं कि शराब किनके द्वारा बनाई गई, कहां बनाई गई और किसके द्वारा बेची गई। हमारा प्रयास है कि इस मामले में संलिप्त सभी लोगों तक पहुंचा जायेगा ।