एक्शन में हल्द्वानी नगर निगम, अवैध तरीके से बन रहे कॉम्पलैक्स को JCB से ढहाया

हल्द्वानी: अवैध कार्यों पर देर से ही सही कार्यवाही तो होती ही है। शहर के एक इलाके में सरकारी ज़मीन पर बने अवैध कॉम्पलैक्स पर नगर निगम ने गाज गिराई है। यह गाज जेसीबी के रूप में कॉम्पलैक्स पर आ कर गिरी है। सोमवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स के सामने निगम प्रशासन ने जेसीबी की मदद से काम्प्लेक्स को ढहाने का काम शुरू किया।

आपको बता दें कि इस सरकारी ज़मीन पर आक्रमणकारी ने सिर्फ नींव ही नहीं डाली थी बल्कि पिलर, लिंटर डालकर सब कुछ पक्का करने की तैयारी कर रखी थी। जानकारी के अनुसार इसके निर्माण में लाखों रुपयों को खर्चा हुआ था, ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बेलबाबा मंदिर के पास पेड़ से टकराई दिल्ली से आ रही उत्तराखंड रोडवेज बस

यह भी पढ़ें: पुलिस ने कहा ‘कृपया शांति बनाए रखें’, कॉर्बेट में शोर मचाने वालों की खैर नहीं

दरअसल हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित कंपनी बाग में नजूल की ज़मीन है। जहां पर किसी ने अवैध रूप से कॉम्पलैक्स निर्माण करना शुरू किया था। इस बात की जानकारी निगम को काफी समय से मिली थी। जब निगम प्रशासन द्वारा जांच पड़ताल करवाई गई, तो उक्त ज़मीन नज़ूल की निकली।

निगम द्वारा निर्माणकर्ता को नोटिस भी जारी किया गया था, जिसका जवाब नहीं मिला। इसके बाद सोमवार की सुबह निगम प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ निर्माण की जगह पर आ पहुंचा। पहुंचने के साथ ही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई। सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान, गौरव भसीन, सहायक अभियंता नवल नौटियाल भारी पुलिस बल के साथ मौके पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: नैनीताल के जंगलों में भटके गुजरात से आए पर्यटक, पुलिस ने खोज निकाला

यह भी पढ़ें: पंतनगर में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, केंद्र की मंजूरी को लेकर आया नया अपडेट

ताज़ा अपडेट के अनुसार जहां अतिक्रमण हो रहा हैं, वहां भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद है। इसी कारणवश पूरा इलाका भीड़ से भर गया है। जिसके बाद आने जाने वालों के लिए भी रास्ते बदल कर व्यवस्था की गई हैं। बता दें कि कार्रवाई से परेशान हो कर कई बार कब्जेदार ने अधिकारियों को फोन भी मिलाए ताकि कहीं कुछ मैनेज कर सके। मगर कोई मदद ना हो सकी।

जानकारी के मुकाबिक अवैध निर्माण की बुनियाद काफी मजबूत थी। जेसीबी मशीन पिलर व लिंटर तोड़ने में हांफने लगी तो निगम प्रशासन को दूसरी जेसीबी बुलानी पड़ी। मौके पर निगम के ट्रैक्टर ट्राली और अन्य वाहन भी खड़े रहे।

यह भी पढ़ें: भीमताल:कार को नहीं मिला ओवरटेक तो दंपति ने दो युवकों की आंखों में कर दिया मिर्च स्प्रे,शिकायत दर्ज

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया,बुखार व फेफड़ों में हल्का इंफेक्शन

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now