हल्द्वानी: नगर के कालाढूंगी रोड कुसुमखेड़ा में स्थित रुद्र हॉस्पिटल में एक बार फिर से अनियमितताएं सामने आईं है। इससे पूर्व भी पिछले वर्ष इस अस्पताल में खामियां पाई गई थी। बावजूद इसके इस बार भी अधिकतर वही खामियां नजर आई। अस्पताल में डाक्टर और संचालक मौजूद नहीं थे।

साथ ही एक भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं था, बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण में लापरवाही बरती जा रही थी। इसके अलावा आपरेशन थिएटर भी मानक के अनुसार नहीं थे, वहीं अस्पताल का रजिस्ट्रेशन भी किसी ने नहीं दिखाया। जिसके चलते नगर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें: Low स्कोरिंग मैच में चमके रामनगर के अनुज रावत, दिल्ली ने आंध्रा को हराया

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले का कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम जारी,कोरोना संक्रमित अधिकारी की भी लगी ड्यूटी

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह के अनुसार शिकायत मिलने पर वह टीम के साथ अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में पंजीकृत डा. विश्वास व प्रबंधक को मौके पर नहीं पाया। अस्पताल में केवल एक एएनएम व स्वीपर ही मौजूद थे। जो अस्पताल के कोई अभिलेख नहीं दिखा सके। फिलहाल बायोमेडिकल वेस्ट को लेकर 50 हजार जुर्माना लगा कर अस्पताल पर कार्यवाही की गई है।

उन्होंने बताया कि आगे की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। इस दौरान एसीएमओ डा. रश्मि पंत समेत पुलिस फोर्स मौजूद रही। बता दें इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग व नगर प्रशासन की टीम ने 11 जनवरी, 2020 को छापेमारी की। उस दौरान भी यही कमियां उजागर हुई थी। तब भी बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण में लापरवाही पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की चपेट में आए हल्द्वानी मेयर, फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी

यह भी पढ़ें: सांसद मेनिका गांधी ने भ्रष्टाचार को लेकर लिखा पत्र,सीएम रावत ने दिए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सामने आए कोरोना वायरस के 209 मामले, 4 लोगों ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस को हराने के नजदीक उत्तराखंड,एक लाख 13 हजार वैक्सीन पहुंची देहरादून

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now