हल्द्वानी: करे कोई, भरे कोई, ऊर्जा निगम की लापरवाही से बाइक पर गिरा बिजली का पोल

हल्द्वानी: किसी और की लापरवाही जब किसी और को भुगतनी पड़ती है तो अंजाम खतरनाक होता है। ऊर्जा निगम की लापरवाही से एक बार फिर एक व्यक्ति की जान पर बन आई। गुरुवार को बाइक सवार युवक पर बिजली का पोल गिर गया। हालांकि मोटरसाइकिल तो क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन शु्क्र है कि युवक सही सलामत है।

गुरुवार को करीब 1 बजे के आस पास केशव नाम का एक युवक पंचायत घर से देवलचौड़ की तरफ जा रहा था। युवक बाइक पर सवार था। जब युवक रामपुर रोड स्थित शिव मंदिर के पास से गुज़रने लगा तो उसके उपर अचानक से एक बिजली का पोल आ गिरा। जिसके बाद युवक तारों के जाल में उलझ गया। इसके बाद वहां मौजूद तमाम लोगों ने उसे निकाला। बहरहाल युवक की जान बाल बाल बच गई मगर उसकी बाइक क्षतिग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले के 6 पुलिसकर्मियों को मिलेगा गणतंत्र दिवस पर सम्मान,DGP ने जारी की लिस्ट

यह भी पढ़ें: देहरादून से हरिद्वार का टिकट 1100 रुपए,स्पेशल ट्रेन के लिए रेलवे की नई गाइडलाइन जारी

आपको बता दें कि रामपुर रोड के शिव मंदिर के पास विद्युत पोल का निचला हिस्सा लगभग गल कर खत्म होने को आया था मगर अब तक ऊर्जा निगम ने यहां की सुध नहीं ली थी। जानकारी के अनुसार इस पोल से 11 किलो वाट की हाईटेंशन तार होकर गुज़रती है। जब यह हादसा हुआ तो पीछे से 34 सवारियों को लेकर रोडवेज की बस आ रही थी। ऐसे में अगर लाइन में करंट प्रवाह बंद नहीं होता तो हादसे में काफी नुकसान हो सकता था।

ऊर्जा निगम के एसडीओ मोहन राम ने कहा कि पोल के गिरने के बाद टीपीनगर फीडर से रामपुर रोड की लाइन ट्रिप हो गई थी। इस वजह से करंट का प्रवाह तारों में नहीं था। उन्होंने कहा कि मौके पर ऊर्जा निगम की टीम को भेजा गया था। जिसके बाद लाइन की मरम्मत कराने के साथ आपूर्ति सुचारू कराई गई। आपको बता दें कि मरम्मत के इंतज़ार में करीब 100 परिवारों को नौ घंटे बिजली से दूर रहना पड़ा।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ऊर्जा निगम की लापरवाही से कोई बड़ा हादसा हुआ हो। चार महीने पहले भी नैनीताल रोड पर हाईवे पर गिरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने के कारण युवक की मौत हो गई थी। तब भी निगम के खिलाफ काफी हंगामा हुआ था। ऐसे में अभी और भी जगह हैं जहां पर पोलों की हालत जर्जर बनी हुई है। मगर ना जाने निगम को कब होश आएगा।

यह भी पढ़ें: पहाड़ियों को चीरते हुए गौचर हवाई अड्डे से उड़ान भरेगा भारतीय वायुसेना का डोर्नियर

यह भी पढ़ें: बुलंद होगी बेटियों की आवाज़, एक दिन के लिए उत्तराखंड की CM होंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

यह भी पढ़ें: नगर निगम में लगेगी ग्रेजुएट युवाओं की इंटर्नशिप, पांच से 45 हजार रुपये तक मिलेगा स्टाइपेंड

यह भी पढ़ें: फिर छाया ग्राफिक एरा, अमेज़न समेत इन कंपनियों में 53 छात्रों को मिला लाखों का पैकेज

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now