साइबर ठगों की हिम्मत तो देखिए, मुखानी थाने के एसओ की बनाई फेक आइडी और मांगने लगे रुपए

हल्द्वानी: जिले में साइबर संबंधी मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऑनलाइन बैठे चोर ताक में हैं कि कब कोई भोला भोला व्यक्ति उनका शिकार बने। कई बार हजारों, लाखों रुपयों की चपत की खबरें भी सामने आती रही हैं। आम लोग छोड़िए, अब तो यह साइबर अपराधी पुलिस तक को नहीं बख्श रहे हैं। पुलिसकर्मियों की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों को लूटने का प्लान नैनीताल जिले में काफी चल रहा है। इस बार मुखानी के एसओ की फर्जी आइडी बनाकर ठगों ने हरकत की है। मामले की जांच की जा रही है।

साइबर ठग, दिन प्रतिदिन हौसलों, तौर तरीकों और नेटवर्क के लिहाज़ से प्रगति कर रहे हैं। पुलिस महकमे को अपना शिकार बनाने की सोच रखने वाले इन ठगों की हिम्मत बढ़ती ही जा रही है। पहले आइजी, फिर एसएसपी और अब हल्द्वानी के मुखानी पुलिस थाने के एसओ की फर्जी आइडी बनाकर ठगों ने साइबर सेल को काम पर लगा दिया है और साथ ही पुलिस को मजबूत प्लान बनाने की अनकही चेतावनी भी दे डाली है।

यह भी पढ़ें: सुरंग में फंसे 35 लोगों से बचाव दल केवल 30 मीटर है दूर, पूरा भारत कर रहा है दुआ

यह भी पढ़ें: डीएम गर्ब्याल का प्लान, ऐसे बढ़ाया जाएगा नैनीताल का Tourism,स्थानीय लोगों को देगें ट्रेनिंग

अब मुखानी थाना एसओ सुशील कुमार के नाम से ठगों ने फेसबुक पर फर्जी आइडी बना ली। मामला यहां नहीं रुका, आइडी बनाकर ठगों ने एसओ के परीचितों से रुपए मांगने शुरू कर दिए। कई पहचान के लोगों को मैसेज कर रकम की डिमांड की गई। वो तो अच्छा रहा कि मौका लगते ही यह घटना एसओ की नज़रों में आ गई।

एसओ सुशील कुमार को जैसे ही इस बात की खबर हुई कि उनकी क्लोन आइडी बनाकर कोई रुपए मांगता फिर रहा है। तो उन्होंने पहले तो अपनी आइडी को सुरक्षित करवाया। जिसके बाद उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट भी लिखा। पोस्ट द्वारा लोगों से अपील की गई कि इस तरह के किसी भी फर्जी मैसेज पर ध्यान ना दें।

बहरहाल जानकारी के अनुसार साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, कि पुलिसकर्मी की आइडी के साथ छेड़छाड़ हुई है या उनकी कोई फर्जी आइडी बनाई गई है। इससे पहले भी आइजी, पूर्व में एसएसपी रहे सुनील कुमार मीणा की फर्जी आइडी बनने के अलावा चोरगलिया के एसओ संजय जोशी, इंस्पेक्टर विक्रम राठौर और काठगोदाम चौकी इंचार्ज रहे दान सिंह मेहता की आईडी भी हैक हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: NTPC में जारी है रेस्क्यू,टनल में फंसे DGM जीत सिंह ठाकुर,अब तक कोई सुराग नहीं

यह भी पढ़ें: बहन पूछ रही है जीजा कैसे हैं… कुदरत ना जाने किस जन्म का बदला हमसे ले रही है

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत तीन तहसीलों में सस्ती हुई जमीन,पहले से कम रुपयों में बन सकेगा आपके सपनों का आशियाना

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में छूटी नौकरी लेकिन हार नहीं मानी, हल्द्वानी में शुरू की स्पेशल Tea शॉप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now