हल्द्वानी में कोरोना वायरस के बढ़ते कदम, एक मरीज की मौत और एक छात्र हुआ संक्रमित

हल्द्वानी: शहर में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर लगातार बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को दो मामले ऐसे भी सामने आए जिससे कोरोना के बढ़ते प्रकोप का साया हल्द्वानी को भी महसूस करा दिया। एक छात्र के कोरोना संक्रमित होने से जहां कक्षाएं तीन दिन के लिए बंद हो गई वहीं एक अस्पताल में व्यक्ति ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया।

देखा जाए तो लोगों में भय का माहौल पैदा हो रहा है। हालांकि शासन-प्रशासन ने एक बार फिर से मास्क चेकिंग अभियान शुरू कर दिए हैं अथवा तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। मगर फिर भी मार्च आते ही कोरोना की गर्मी फिर दोबारा बढ़ने लगी है। आपको याद होगा कि पिछली बार भी वो मार्च का ही महीना था जब कोविड-19 ने भयानक रूप ले लिया था और लोग घर में दुबकने को मजबूर हो गए थे।

यह भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू पर तोड़ा तीन दशकों का रिकॉर्ड, भाई हार्दिक की आंख से छलके आंसू

यह भी पढ़ें: जनता के भरोसे पर फिर खरी उतरी नैनीताल पुलिस, ठग से रिकवर किए करीब आठ लाख रुपए

हल्द्वानी में बीते कुछ महीने महामारी के लिहाज से अच्छे गुज़रे। नए साल में ना तो ज़्यादा केस ही सामने आए और ना ही कोरोना से मौत होने की खबरों ने इतना भयभीत किया। लेकिन अब कोरोना अपनी पकड़ फिर मजबूत कर रहा है। मंगलवार को बृज लाल अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। जिसके बाद से ही हड़कंप मच गया।

इसके बाद हो-हल्ला तब और ज़्यादा हो गया जब हल्द्वानी स्थित आईटीआई का एक छात्र कोरोना पॉज़िटिव पाया गया। संस्थान प्रबंधन ने तुरंत संबंधित ट्रेड की कक्षाओं को तीन दिन के लिए बंद कर दिया। साथ ही यह कहा गया जब छात्र क्लास को लौटेंगे तो उन्हें कोरोना की नेगेटिव जांच रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी। इसके बाद से ही हल्द्वानी शहर में प्रशासन हिल गया है। हर तरफ डर की हवा घुलने लगी है। बता दें कि मंगलवार को नैनीताल में आठ संक्रमित मिले।

आंकड़ों के उपर गौर करें तो मंगलवार के कोरोना से जुड़े आंकड़े कुछ हद तक डरा देने वाले हैं। क्योंकि बीते कुछ समय में माहौल सही लग रहा था इसलिए उत्तराखंड में फिर से प्रतिदिन 100 के करीब मामले आना सोच-विचार करने लायक विषय तो ज़रूर है। मंगलवार को उत्तराखंड में 94 संक्रमित मिले। जानकारी के अनुसार यह लगातार तीसरा दिन है जब प्रदेश में कोरोना के मामले 100 के करीब पहुंचे हैं। फिलहाल राज्य में 930 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पहले जहर गटका फिर प्रेमी जोड़े ने लगाई अस्पताल को दौड़, युवक की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर: 31 मार्च तक बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, जरूर पढ़ें

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, एक अप्रैल से इस उम्र के लोगों के लिए शुरू होगा वैक्सीनेशन

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने तुंणगी गांव के प्रधान को सराहा,ऐसे ही युवाओं को करना है उत्तराखंड का भला

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now