हल्द्वानी: फरिश्ता बनकर आए रवि रोटी बैंक के सदस्य और ऐसे बचा ली खुदकुशी कर रहे युवक की जान

हल्द्वानी: रवि रोटी बैंक की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि उन्होंने अपने सेवाकार्य किसी तय दायरे में नहीं रखे हैं। टीम ने जनसेवा की सीमा निर्धारित नहीं की है। जब समस्याएं विराट और विस्तृत हैं तो फिर सेवा करने वाले अपने नज़रिए को सीमित कैसे रख सकते हैं। यही सोच रखकर रवि रोटी बैंक हर तरह के लोगों, समस्याओं से मिलते हैं, और उनका उनका यथासंभव निवारण करते हैं।

रविवार को नारायण नगर से गुजरते हुए एक बुज़ुर्ग व्यक्ति ने रवि रोटी बैंक टीम के मुखिया तरुण सक्सेना और सदस्य निखिल आर्य का रास्ता रोक लिया और बताया कि उनका बेटा घर में गैस सिलेंडर खोलकर आत्मदाह की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से बड़ी खबर, त्रिवेंद्र सिंह रावत ही रहेंगे उत्तराखंड के CM, आज लौटेंगे देहरादून

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में ये क्या हो रहा है,अब मोबाइल दुकान स्वामी को तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी

बुज़ुर्ग ने यह भी बताया कि बेटा मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसका उपचार चल रहा है। इस तरह की घटना के लिए रवि रोटी बैंक की टीम के सदस्य तैयार तो नहीं थे मगर मदद करने से पीछे भी नहीं हटा जा सकता था। रोटी बैंक की टीम के सदस्यों ने जब मौके पर जाकर देखा तो रसोई का दरवाज़ा बन्द था और अंदर से गैस सिलेंडर से गैस लीक होने की महक आ रही थी।

तरुण सक्सेना ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में फ़ोन किया और उनको इस बात की सूचना दी। जब अंदेशा हुआ कि देरी करने पर अप्रिय घटना घटित हो सकती है तो दोनों ने परिवार के सदस्यों को हिम्मत देकर रसोई का दरवाज़ा तोड़ा और मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक को काबू में किया।

इसी सब में पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी, जिसमे मुखानी थाने से डी. एस. शर्मा और ब्रजेश कुमार आए और उन्होने हालात को अपने कंट्रोल में ले लिया। इस तरह की आपातकालीन स्थिति में ही मालूम होता है कि परेशानी किसी भी रूप में आ सकती है। रवि रोटी बैंक परिवार पूरी तरह से जनसेवा और मानव सेवा के लिए समर्पित है। इसका एक नमूना फिर देखने को मिल गया।

यह भी पढ़ें: शाही स्नान से पहले SOP जारी,श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण और कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बस स्टेशन में टैक्सी चालक से लूट,सीसीटीवी कैमरे ने दिया पुलिस को मिला सबूत

यह भी पढ़ें: इस स्पोर्ट्स एंकर से होगी बुमराह की शादी, IPL और विश्वकप में आ चुकी हैं नजर

यह भी पढ़ें: शक्ति प्रदर्शन ! त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने विधायकों और मेयरों को दिल्ली बुलाया

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now