WhatsApp पर वायरल हुई फर्जी खबर, एमबीपीजी कॉलेज में मच गया हंगामा

हल्द्वानी: सोशल मीडिया के इस ज़माने में अगर बहुत से फायदे हैं, तो यह बात तो निश्चित है कि इसके नुकसान भी अनेकों हैं। बहरहाल अगर गलत खबरों को वायरल किया जा रहा है, तो लाज़मी है कि नुकसान तो होंगे ही। इधर एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी से भी एक मामला सामने आया है।

किसी और के द्वारा वायरल किया गया गलत सूचना का एक मैसेज, कॉलेज की महिला कर्मचारी को भारी पड़ गया। गलत सूचना शेयर होने के बाद कॉलेज पहुंचे छात्रों ने महिला कर्मचारी से बदतमीजी तक कर डाली। बाद में मामले को जैसे तैसे शांत कराया गया। कॉलेज प्रशासन कह रहा है कि मामले में काफी जल्द एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सुरंग में फंसे 35 लोगों से बचाव दल केवल 30 मीटर है दूर, पूरा भारत कर रहा है दुआ

यह भी पढ़ें: डीएम गर्ब्याल का प्लान, ऐसे बढ़ाया जाएगा नैनीताल का Tourism,स्थानीय लोगों को देगें ट्रेनिंग

आपको बता दें कि इऩ दिनों एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में दाखिले को लेकर प्रक्रियाएं चल रही हैं। अब आधुनिक ज़माने में कॉलेज के बच्चों ने अपनी सहूलियत के हिसाब से कई एक वाट्सएप ग्रुप बनाए हुए हैं। जिसमें कॉलेज संबंधी जानकारी इधर से उधर फैलाई जाती है। इस बार स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिला करा चुके छात्रों के दस्तावेज जमा कराने की जानकारी फैल गई। जिसके संबंध में छात्र बुधवार को कॉलेज भी पहुंच गए। छात्रों ने एमआइएस कक्ष में ड्यूटी कर रही एक महिला कर्मचारी से पूछताछ की।

छात्रों ने महिला कर्मचारी से आइडी कार्ड प्रदान करने और दस्तावेजों को चैक करने की बात कही। उन्होंने बताया कि हमें वाट्सएप पर जानकारी मिली थी। अब जब महिला कर्मचारी ने कहा कि इस तरह के कोई भी निर्देश कॉलेज प्रशासन की ओर से अबतक नहीं मिले हैं। तब ही छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों ने महिला कर्मचारी से अभद्रता से बात की और बहस भी की। हंगामा बढ़ा तो प्रशासन के लोगों ने आकर मामले को शांत कराया। बता दें कि करीब आधे घंटे तक बहस चलती रही।

इस मामले में क़ॉलेज प्राचार्य डॉय बीआर पंत ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फर्जी मैसेज वायरल होने की खबर मिली है। इसी कारण से कॉलेज में यह मामला हुआ। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि फर्जी मैसेजों और अफवाहों पर ध्यान ना दें।

यह भी पढ़ें: NTPC में जारी है रेस्क्यू,टनल में फंसे DGM जीत सिंह ठाकुर,अब तक कोई सुराग नहीं

यह भी पढ़ें: बहन पूछ रही है जीजा कैसे हैं… कुदरत ना जाने किस जन्म का बदला हमसे ले रही है

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत तीन तहसीलों में सस्ती हुई जमीन,पहले से कम रुपयों में बन सकेगा आपके सपनों का आशियाना

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में छूटी नौकरी लेकिन हार नहीं मानी, हल्द्वानी में शुरू की स्पेशल Tea शॉप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now