पारितोष राणा का ताबड़तोड़ शतक, अंडर-12 रिजु कप पर HCA का कब्जा

318

हल्द्वानी: एसआरएस क्रिकेट एकेडमी ( एबीएम स्कूल ) में शनिवार को खेले गए अंडर-12 रिजु कप के फाइनल मुकाबले में हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी ने नरसिंह क्रिकेट एकेडमी को मात दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हल्द्वानी क्रिकेट एकेमी ने निर्धारित 20 ओवर में 186 रन बनाए।

हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की ओर से पारितोष राणा ने शानदार 131 रनों की पारी खेली। अंडर-12 रिजु कप में उनका यह तीसरा शतक था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नरसिंह क्रिकेट एकेडमी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 136 रन ही बना सकी और मुकाबला 50 रनों से हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी के पक्ष में रहा।

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मुख्य अतिथि एसएचओ मुखानी नन्दन सिंह रावत ने पुरस्कार से सम्मानित किया। सबसे पहले एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के डाइरेक्टर दिवस शर्मा ने मुख्य अतिथि को रिजु कप स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

एसएचओ मुखानी नन्दन सिंह रावत  कहा कि खेल नकारात्मक दिशा की ओर जाने से रोकता है। मौजूदा वक्त में नशा समाज के लिए बहुत बड़ा चैलेंज बना हुआ है और इससे समाज से हटाने के लिए खेल सबसे बड़ा रोल अदा कर सकता है।

उन्होंने मैदान पर मौजूद सभी अभिभावकों से बच्चों की पढ़ाई के अलावा खेल व अन्य गतिविधियों पर ध्यान देने का आग्रह किया। इस मौके पर एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के डाइरेक्टर दिवस शर्मा, कोच हरीश नेगी, हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी के कोच महेंद्र सिंह बिष्ट और लोकेश्ना मिश्रा मौजूद रहीं।

एसआरएस क्रिकेट एकेडमी के डाइरेक्टर दिवस शर्मा ने कहा कि उत्तराखण्ड काफी तेजी से क्रिकेट में नाम कमा रहा है। युवाओं को अधिक से अधिक खेलों में भाग लेना चाहिए इससे मानसिक रूप से बच्चा मजबूत होता है। खेल हमेशा से ही युवाओं को सकारात्मक दिशा की ओर ले जाता है।

इन खिलाड़ियों का किया गया सम्मान

  • मैन ऑफ द मैच व बैट्समेन ऑफ द टूर्नामेंट- पारितोष राणा ( टूर्नामेंट में तीन शतक)
  • बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट- रोहित ( एसआरएस क्रिकेट एकेडमी)
  • प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट- हर्षित जीना(  एसआरएस क्रिकेट एकेडमी)
paritosh rana of haldwani cricket academy