मारुति ला रही 5 लाख से भी कम की ये कार, होश उड़ा देंगे फीचर्स

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अब छोटी स्वदेशी कार बनाने जा रही है, जिसे अगले फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जाएगा। इस कार को ‘एस-प्रेसो’ नाम दिया गया है। यह कार फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी, जिसे कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में दिखाया था।

साथ ही बता दें कि ये कंपनी की भारतीय आरएंडडी यूनिट की अगुआई में बनने वाली यह पहली छोटी कार होगी। सुजुकी मोटर जापान के सहयोग से इसके डिजाइन और इंजीनियरिंग से जुड़ा काम रोहतक प्लांट में होगा। यह विटारा ब्रेजा के बाद भारत में बनने वाला कंपनी का दूसरा प्रमुख प्रॉडक्ट होगा। मारुति सुजुकी इस गाड़ी को देश में बनाएगी।मारुति की ये छोटी स्वेदशी कार बोल्ड क्रॉस-ओवर एसयूवी डिजाइन के साथ एंट्री-लेवल सेगमेंट में आएगी। जिसका मुकाबला रेनॉ की क्विड से होगा। मारुति को इस कार से सेल्स ग्रोथ में तेजी आने की उम्मीद है, जिसमें पिछले 9 में से 7 में गिरावट दर्ज की गई है। सूत्रों के मुताबिक एस-प्रेसो का कोड नेम Y1K है, जिसमें 1 लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा। कार में एक ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन, एबीएस और दो एयरबैग्स होंगे। इसमें टचस्क्रीन सेगमेंट और रियर पार्किंग सेंसर/कैमरा भी होगा।

छींकते हुए यूरिन कि समस्या,देखिए साहस होम्योपैथिक वीडियो टीप्स

इस कार की कीमत 5 लाख या उससे कम रह सकती है। इस बारे में पूछने पर मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा कि वह किसी खास प्रोजेक्ट पर कमेंट नहीं कर सकते। हालांकि उन्होंने कहा कि हम एंट्री लेवल सेगमेंट में हमेशा बने रहेंगे और आने वाले समय में भी इसमें अहम भूमिका निभाते रहेंगे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now