सुशीला तिवारी के आईसीयू का सेंट्रल एसी हुआ खराब, मरीज परेशान

हल्द्वानीः स्वास्थ्य का अधिकार जनता का सबसे पहला अधिकार होतो है लेकिन शहर में बेहतर सवास्थ्य सेवाओं के अभाव में रोजाना हजारों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शहर में बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य सेवाऐं चरमरा चुकी हैं। इसके चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकारी अस्पताल का तो भगवान ही मालिक है। कभी डॉक्टर हड़ताल पर चले जा रहें हैं तो कभी अस्पताल के एक्स रे सुविधाऐं ठप हो जा रही हैं तो कभी आईसीयू का एसी खराब हो जा रहा है। ऐसा मी मालमा डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल से सामने आया है जहां इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) का एसी रविवार को खराब हो गया।

बता दें कि एसी खराब के चलते एनस्थीसिया, सर्जरी और मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एसी खराब होने के वजह से आईसीयू में भर्ती मरीजों के लिए पंखों का इंतजाम किया गया है। मगर एसी खराब होने की वजह से ऑपरेशन वाले मरीजों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। वहीं प्लास्टिक सर्जरी विभाग में चल रहे विवाद के बीच अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी के ऑपरेशन भी पूरी तरह बंद हो गए हैं। बीते चार दिनों में अस्पताल में छह मरीज बिना ऑपरेशन कराए लौट चुके हैं, जबकि आठ डिस्चार्ज लेकर चले गए।

एसटीएच में रविवार को फिर सेंट्रल एसी खराब होने की वजह से आईसीयू में उमस और गर्मी से बेहाल मरीजों को देख अस्पताल के स्टाफ ने खिड़कीयां खोल दी। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों के लिए पंखे मंगवाए। आईसीयू में 18 मरीज भर्ती हैं। वहीं दूर दराज से आए मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 


छींकते हुए यूरिन कि समस्या,देखिए साहस होम्योपैथिक वीडियो टिप्स