हल्द्वानीः प्रचंड गर्मी और जाम के चलते पर्यटक हुए घंटों परेशान

हल्द्वानीः गर्मियों के शुरु होते ही उत्तराखंड मेंं पर्यटकों का जमावड़ा लग जाता है। गर्मियों की छुट्टी पड़ते ही पर्यटक उत्तराखंड की खूबसूरती का लुफ्त उठाने दूर दूर से यहां आते हैं। पर्यटक यहां कि सुंदरता का आनंद तो लेता ही हैंं लेकिन उन्हें जाम का सामना भी करना पड़ता है। जून में नैनीताल घूमने आए पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलती है। लेकिन बुधवार और गुरुवार को रानीबाग से नैनीताल तक जाम लगा रहा। जिसकी वजह से पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रंचड गर्मी और अस पर जाम के प्रकोप के चलते सैलानियों, यात्रियों और राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड में पर्यटक सीजन शुरू होने के साथ ही सड़कों पर वाहनों का दबाव लगातार बढ़ रहा है। बता दें कि नैनीताल में पार्किंग फुल होने के कारण काठगोदाम पुलिस ने कुछ देर के लिए भीमताल और नैनीताल रोड में दुपहिया गाड़ियों के आने पर रोक तक लगा दी। जिसकी वजह से भीमताल से खैरना बाजार तक जाम लगा रहा। गाड़ियों के दबाव के चलते भीमताल-रानीबाग रोड में बोहराकून, क्वैराली, सलड़ी समेत कई जगह रुक रुक कर दिन भर जाम लगता रहा। नैनीताल की माल रोड, हल्द्वानी रोड और रूसी बाईपास समेत नगर की अधिकतर सड़कों पर ऐसा लग रहा था जेसे गाडि़यां रेंग रही हैं।

जून महीने के शुरूवात से ही शहर में पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है। पर्यटकों की गाड़ी शहर में पहुंचने के वजह से बार-बार जाम की स्थिति बनी रह रही है। ऐसे में पर्योटकों को किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए दोनों थानों एवं ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था बनाने के लिए सड़कों पर जाम को हटाने के लिए डटे रहे। गाड़ियों को हनुमान गढ़ी, रूसी बाईपास और बारापत्थर पर कुछ देर के लिए रोक कर शहर में भेजा गया, लेकिन इसके बाद भी जाम से आराम नहीं मिल सका। वहीं भवाली-अल्मोड़ा एनएच पर दोपाखी से लेकर खैरना बाजार तक बुधवार पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही थी। झूलापुल और खैरना-गरमपानी के बीच आने जाने वाली गाड़ीयों को जाम का सामना करना पड़ा। इससे सैलानियों, यात्रियों और राहगीरों को काफी दिक्कत हुई।

जाम और गाडि़यों के दवाब को देखते हुए रूसी से शटल सेवा शुरू कर दी गई है।  जिसके बाद हल्द्वानी रोड से नैनीताल की ओर आने वाले पर्यटकों को अपनी गाड़ियों को रूसी बाईपास पर ही पार्क करना पड़ा। वहीं भवाली रोड पर भी वाहनों का दबाव ज्यादा होने की वजह से और टोल पाइंस पर विस्थापित होने के बाद पर्यटकों को घंटों जाम का सामना करना पड़ा। तल्लीताल थाना प्रभारी राहुल राठी का कहना है कि दोपहर बाद अचानक गाडियों की आवाजाही बढ़ने से शहर में जाम की समस्या बनी रही। जिसके बाद पुलिस ने  नैनीताल आने वाले पर्यटकों की गाडि़यों को रूसी बाईपास के पास रोका जहां से शटल सेवा के जरिए उन्हें शहर तक लाया गया। गुरूवार को पर्यटकों को थोड़ा जाम से आराम मिला। और पर्यटक देवभूमी की खूबसूरती का आनंद लेते हुए अपनी डेस्टिनेशन तक पहुंचे।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स