हाईस्कूल और इंटर के नतीजों को लेकर CBSE ने जारी की महत्वपूर्ण जानकारी, जरूर क्लिक करें

नई दिल्लीः सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के छात्रों का भविष्य उनके रिजल्ट के ऊपर टिका है, जिसके कारण परीक्षा के बाद हर एक छात्र अपने रिजल्ट को लेकर काफी चिंता रहती है। यही कारण है कि जैसे-जैसे बच्चों के रिजल्ट के दिन नजदीक आ रहे है, वैसे ही बच्चों की चिंता बढ़ती जा रही है।

घर से स्कूल के लिए निकाला था छात्र, सड़क हादसे में गंवाई जान

सीबीएसई के अधिकारियों की माने तो उनका कहना है कि रिजल्ड की तैयारी शुरू कर दी गई है। मई के तीसरे हफ्ते में जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा। अधिकारियों का मानना है कि कुछ छात्रों को अपने करियर के लिए आगें कि तैयारी करनी है जिसमें बच्चों को देर हो रही है। यही कारण छात्रो को रिजल्ट के तुरत बाद अपनी आगें के कॉलेज में दाखिले को लेकर भी तैयारी करनी पड़ रही है। सीबीएसई की परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर की जरूरत होगी। बता दें कि इस साल सीबीएसई की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चली थी।

बरेली खबर:नवरात्रि में पति के चिकन बनाने की जिद ने बर्बाद कर दिया परिवार

अगर पिछले साल की बात की जाये तो इस समय भी रिजल्ट मई के अंत में घोषित किया गया था, उस समय 10वीं का रिजल्ड 29 मई को घोषित किया गया था और 12 वीं का रिजल्ड 10वीं कक्षा से 3 दिन पहले 26 मई को घोषित किया गया। इस बार भी मई में ही रिजल्ट घोषित किया जा रहा है। पिछले साल जहां 10वीं की परीक्षा में 86.70 प्रतिशत छात्र पास हुए थे तो वही 12वीं में 83.01 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुई थी। मई में छात्रों के साथ नेताओं का भी रिजल्ट घोषित होगा। लोकसभा चुनाव का रिजल्ट 23 मई को घोषित किया जायेगा जिसका पूरे देश को इंतजार है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now