हल्द्वानी लाइव: इनकम टैक्स का बड़ा छापा , 60 लाख कैश के साथ 3 किलो सोना बरामद

280

नई दिल्लीः इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक बार फिर छापा मारके लाखों का कैश और सोना बरामद करा। बुधवार देर शाम इनकम टैक्स विभाग ने यूपी के सीनियर आईएएस अफसर अरविंद सिंह देव के घर पर छापा मारा। छापा मारने पर इनकम टैक्स की टीम को उनके घर से 60 लाख कैश के साथ 3 किलो सोना भी मिला। टीम ने अरविंद सिंह के घर समेत उनके 7 और ठिकानों पर छापा मारा। इनकम टैक्स की टीमों द्वारा जौनपुर और इलाहाबाद स्थित उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। आईएएस अफसर अरविंद सिंह देव इस समय यूपी प्रशासन एवं प्रबंध अकादमी के महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं।
इनकम टैक्स विभाग को यह बात तब पता चली जब इनकम टैक्स अधिकारियों ने बुधवार सुबह दिल्ली की एक स्टील कंपनी में छापा मारा। छापेमारी के दौरान कई बोगस कंपनियों के दस्तावेज मिले जिसमें अरविंद सिंह की पत्नी डायरेक्टर थी। अधिकारियों द्वारा सूचना मिलने पर इनकम टैक्स की टीमों ने आईएएस और उनकी पत्नी के ठिकानों पर छापेमारी की।

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आईएएस के सरकारी आवास गौतमपल्ली, इलाहाबाद के सिविल लाइंस स्थित आवास और जौनपुर में अनुभव स्टील फैक्ट्री के दसतावेज मिले हैं जिनकी जांच में टीम जुट गई है। पत्नी के नाम मोहनलालगंज के भागूखेड़ा स्थित आयुष इंस्टीट्यूट में भी छापा मारा गया। इसके अलावा आईएएस के घर में कई बैंक लाकर्स और निवेश के दस्तावेज मिले हैं।