राहुल गांधी के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। वे 49 साल के हो गए है। उनके जन्मदिन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर राहुल को हैप्पी बर्थडे कहा है। इस वीडियो में राहुल गांधी की कुछ यादगार पलों को शामिल किया गया है। पीएम मोदी ने भी राहुल को जन्मदिन की बधाई दी।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने कहा कि “राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। राहुल को उनके जन्मदिन पर अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करता हूं।” अमेठी में राहुल को हराने वाली स्मृति ईरानी ने राहुल को सीधी बधाई तो नहीं दी, मगर उन्होंने 8.30 पर पीएम मोदी के उस ट्वीट को री-ट्वीट किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी गई थी।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी और बांग्ला में ट्वीट कर कहा, ”आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। दिल्ली में राहुल गांधी के एक समर्थक फूल सिंह ने उनके जन्मदिन के मौके पर हवन किया। देश के तमाम हिस्सों में कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने-अपने तरीके से पार्टी अध्यक्ष का जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं, राजनेताओं की बात करें तो कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता अनु टंडन और नगमा समेत पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने राहुल को उनके जन्मदिन की बधाई दी। 

 

राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को नई दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के यहां हुआ था। राहुल गांधी अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं।  साल 2003 में राहुल गांधी राष्ट्रीय राजनीति में आए। 2004 में चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ उन्होंने भारतीय राजनीति में प्रवेश की घोषणा की। बता दें कि ह 2019 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।