हल्द्वानी: शनिवार से शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच, SSPF टूर्नामेंट में युवा बनाएंगे अपनी पहचान

275

हल्द्वानी: शहर में क्रिकेट का रोमांच एक बार फिर शुरू होने वाला है। स्कूल में पढ़ने वाले छात्र खेल के मैदान पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। हल्द्वानी के मलकानी क्रिकेट ग्राउंड में 10 नंवबर से SSPF टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है।  स्कूल स्पोर्ट्स प्रोमोशन फाउंडेशन के इस टूर्नामेंट में जिले भर की 25 टीमें भाग ले रही है और 16 टीमों के मुकाबले 10 नंवबर से शुरू हो जाएंगे। SSPF विभन्न खेलों में स्कूल के माध्यम से युवाओं को निखरने के मिशन में निकला हुआ है।  टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीमों को अपने लीग में तीन-तीन मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा। एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे। फिलहाल SSPF की ओर से 16 टीमों के फिक्सर जारी किया गया है।

SSPF में उत्तराखण्ड के युवाओं ने दिखाया है दम

उत्तराखण्ड साल 2017-2018 में नेशनल चैंपियन रहा उसके अलावा नैनीताल जिले ने भी ऑल स्टेट चैंपियनशिप में खिताब को अपने नाम किया। सबसे ज्यादा नोटिस करने वाली बात ये है कि पिछले सत्र में नेशनल खिताब जीतने वाली टीम के 7 सदस्य नैनीताल जिले के थे, जो दिखाता है कि स्कूल स्पोर्ट्स प्रोमोशन फाउंडेशन युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार मंच है।

स्कूल स्पोर्ट्स प्रोमोशन फाउंडेशन क्रिकेट नैनीताल जिला कॉडिनेटर दान सिंह कन्याल ने बताया कि यह टूर्नामेंट स्कूल स्तर से युवाओं को अपने लक्ष्य की ओर केंद्रित करता है। उन्होंने कहा कि SSPF स्कूल स्तर से युवा खिलाड़ियों को बड़े लेवल के लिए तैयार करना चाहता है। इस टूर्नामेंट के जरिए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा लोगों के सामने रख सकते हैं। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।