हल्द्वानी: उत्तराखंड अपनी प्रकृति के पथ पर चला जा रहा है। जिसका उदहारण मंगलवार को भी देखा गया । उत्तराखंड के राज्यसभा सासंद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की। उन्होंने ऐलान किया कि हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल और ऋषिकेष के एम्स के नजदीक में जल्द से जल्द आरोग्य सदन बनाया जायेगा ।

इंटरनेशनल मैच का दीदार करेगी देवभूमि की जनता, गवाह बनेगा देहरादून

 

छोड़कर चला गया परिवार का एक मात्र सहारा,ताबूत से लिपटकर बिलख पड़े परिजन

जिसमें करीब 100 से अधिक लोगों के ठहरने के लिए व्यवस्ता कराई जायेगी । साथ ही पुरुष और महिलाओं के लिए दो डोरमेट्री हॉल की भी सुविधा दी जायेगी। जिसका पूरा-पूरा फायदा दूर दराज से आने वाले लोगों को मिलेगा । बलूनी ने बताया कि हल्द्वानी के एसटीएच और ऋषिकेश के एम्स में कई मरीज दूर से आते है जिनका ईलाज से ज्यादा खर्च रहने, परिवाहन में और खाने-पीने में हो जाता है। जिसके बाद मरीज का खर्च निजी हास्पिटल के बराबर ही हो जाता है।

हल्द्वानी में सच हुआ चंपावत की ममता का सपना, बॉलीवुड फिल्म में गाना गाने का मिला ऑफर

अस्पताल के नजदीक आरोग्य सदन होने से कई लोगों का खर्च आधा हो जायेगा। आरोग्य सदन में रहने के साथ ही कैंटीन की भी सुविधा दि जायेगी। राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने इस सबंध में मंगलवार को देहरादून और नैनीताल के जिलाधिकारीयों से मुलाकात करी । जिसके बाद हल्द्वानी और ऋषिकेश के मेयरों से भी शीघ्र भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। बलूनी के अनुसार गढ़वाल और कुमाऊं दोनों में आरोग्य सदन बनने से कई गरीब लोगों को ज्यादा दुर भी नहीं जाना पड़ेगा। हास्पिटल के नजदिक आरोग्य सदन बनने से कई मरिजों के रुकने और खर्चे की चिंता नहीं करने पड़ेगी। जिससे मरीज लम्बी बीमारी का ईलाज खर्च की चिंता ना करते हुए करा सकेंगे ।