देवभूमि का बेटा बड़े पर्दे पर दिखाएगा पहाड़ों का दर्द

देहरादूनः फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड बेहतर डेस्टीनेशन के रूप में अपनी पहचान बनाते जा रहा है। तमाम फिल्म प्रोडक्शन हाउसेस और निर्देशक के लिए उत्तराखंड हाँट चाँइस बन चुकी है। एक बार फिर जल्द ही बड़े पर्दे पर उत्तराखंड के पहाड़ों का दर्द दिखाया जाएगा। फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू होगी। फिल्म का नाम द ब्रेक चाइल्ड है जिसका निर्देशक और लेखक देहरादून निवासी अश्वनी डंगवाल करेंगी।
बता दें कि फिल्म की कहानी एक 11 साल के बच्चे के चारों ओर बुनी गई है। जो पहाड़ में होने वाली समस्याओं से जूझता है। इस फिल्म में 22 स्थानीय कलाकारों को भी मौका मिलेगा। अश्वनी डंगवाल ने बताया कि उनकी दिली इच्छा थी कि पहाड़ की समस्याओं को बड़े पर्दे पर दिखाया जाए। फिल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता रघुवीर यादव निभा रहे हैं। फिल्म में पिथौरागढ़ निवासी कृष्णा बिष्ट भी अहम रोल में दिखाई देंगे। फिल्म की कहानी 11 साल के एक पहाड़ी बच्चे की है जिसका नाम तथास्तु है और वह किस तरह अपने गांव की समस्याओं का समाधान निकालता है।
अश्वनी डंगवाल ने बताया कि उन्होंने पांच साल पहले ‘द ब्रेक चाइल्ड’ फिल्म की कहानी लिखनी शुरू की थी जिसके बाद करीब दो साल से उत्तराखंड के कई लोकेशन ढूढ़ने के बाद के बाद कहानी को पूरा किया गया। फिल्म को अगले साल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। जिसके बाद फिल्म भारत में लांच कि जाएगी।
फिल्म की शूटिंग माल देवता क्षेत्र के आसपास की जाएगी और अप्रैल से फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। अश्वनी डंगवाल ने बताया कि उनकी फिल्म में कोई गाना नहीं डाला जाएगा। फिल्म में पहाड़ी भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।