देहरादूनः अवैध संबन्धों के चलते पत्नी ने पति को मौत के घाट उतारा

देहरादूनः प्रेम प्रसंग के चलते एक पत्नी ने पति को मौत के घाट उतार दिया। जी हां ऐसा ही एक रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला देहरादून के डोईवाला से सामने आ रहा हैं जहां पति को पत्नी के अवैध संबन्धों का पता चला तो पत्नी ने प्रेमी के संग मिलकर पहले पति को  मौत के घाट उतारा, इसके बाद पति के शव को पंखे से लटका दिया। 
बता दें कि डोईवाला कोतवाली क्षेत्र निवासी रूपचंद (45) शैल ब्वायज स्कूल में चौकीदार था। पत्नी रेणु ने दो साल पहले विनीत से 35 हजार रुपये लिए थे। इन्ही पैसों के लेनदेन के कारण दोनों में अवैध संबंध बन गए थे। लेकिन वो कहते हैं ना कि कोई भी बात छुपाई नहीं जा सकती। रेणु के पति को उनके संबंधो के बारे मेंं जब पता चला तो पति ने विनीत से मिलने के लिए मना कर दिया। पति के रोक लगाने पर भी दोनों के बीच बातचीत होते रहती थी। इसके बाद विनीत ने रेणु को एक मोबाइल दिया, जिससे दोनों बातें करते थे। पति के विरोध करने पर दोनों ने रूपचंद को मारने की योजना बनाई।
घटना से एक दिन पहले विनीत ने रेणु को नींद की गोलियां संभालने के लिए दे दी। अगले दिन 9 जून को रेणु ने चलाकी से रूपचंद को नींद की गोलियां खिला दीं। पति के सोने के बाद रेणु ने विद्यालय का गेट खुला छोड़ दिया। इसके कुछ ही देर बाद विनीत अपने दोस्त जोगेंद्र को लेकर वहां पहुंच गया और दोनों ने मिलकर रूपचंद का बेरहमी ले गला घोंट दिया। इसके बाद तीनों रूपचंद का शव घसीटकर दूसरे कमरे में ले गए और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया।
10 जून को रूपचंद के आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मामले की तुरंत जांच में जुट गई ।जांच के दौरान रूपचंद के गले में अलग अलग निशान के अलावा तकिए और कपड़ों पर खून मिलने पर हत्या की आशंका जताई गई थी। इसके बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से पता चला कि रूपचंद ने आत्महत्या नहीं बल्की उसकी हत्या की गई है। एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल का कहना है कि रेणु की काल डिटेल में एक शख्स विनीत से लगातार बात होने का पता चला था। इसके बाद शक के आधार पर पूछताछ की गई तो रेणु ने पुलिस के सामने सारी सच्चाई उगल दी।
 डोईवाला पुलिस ने बुधवार को रूपचंद की पत्नी, उसके प्रेमी और दोस्त को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है और आरोपी विनीत और उसके दोस्त जोगेंद्र सिंह निवासी ग्राम बमनौला पैजानिया थाना हल्दौर बिजनौर लक्ष्मणचौक और सेलाकुई क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। रूपचंद के भाई लक्ष्मीचंद ने पुलिस को तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने रेणु,विनीत और जोगेंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि रूपचंद के चार बच्चे हैं।