एक बार फिर खिल उठेगा उत्तराखंड का मौसम,हफ्तेभर ऐसा रहेगा आपके शहर का हाल

देहरादूनः पूरा राज्य प्रचंड गर्मी की चपेट मे है। गर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। तापमान ने पिछले सभी रिकोर्ड तोड़ दिये हैं। मैदानी इलाकों के लोगों के अलावा पहाड़ी क्षेत्र के लोग भी गर्मी से परेशान है। इस वर्ष मैदानी क्षेत्र में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। लेकिन बीते कुछ दिनों से मौसम सुहाना हो गया है। बता दें कि राज्य के ज्यादातर इलाकों में अगले एक हफ्ते के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में ओले गिरने और मैदानी क्षेत्रों में तेज रफ्तार आंधी चलने का भी अनुमान लगाया गया  है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून से पहले भी राज्य में प्री मानसून की बारिश से मौसम में बदलाव देखा जाएगा।
बता दें कि मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अगले कुछ दिन राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहेंगे। 26 जून तक का पूर्वानुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना भी जताई है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, मैदानी इलाकों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है, जिसकी अधिकतम रफ्तार 70 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।  
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि प्री मानसून बारिश अगले 12-13 दिन जारी रहेगी। रुक-रुककर अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होती रहेगी वहीं बादल भी छाये रहेंगे। इस बार जुलाई पहले सप्ताह में मानसून राज्य में दस्तक दे सकता है। बिक्रम का कहना है कि इस बार मानसून सीजन में राज्य में अच्छी बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें:कैसे सामने आई नैनीताल की खूबसूरती, किसे जाता है इसका श्रेय, जानें

यह भी पढ़ें:BCCI की उत्तराखण्ड में बैठक खत्म, अब उत्तराखण्ड क्रिकेट पर होगा फैसला

यह भी पढ़ें:ओम बिड़ला के लोकसभा स्पीकर बनते ही मोदी ने किया कुछ ऐसा,देख कर रह जाएंगे दंग

यह भी पढ़ें:सीएम रावतः पलायन रोकने के लिए लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध कराना ही प्राथमिकता

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंग न्यूज: चोट के चलते शिखर धवन विश्वकप से बाहर, पंत टीम में शामिल

यह भी पढ़ें:यूपी के संभल में दर्दनाक सड़क हादसे में दो बच्चों समेत 8 की मौत,12 घायल

यह भी पढ़ें:पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें:सावधान! हल्द्वानी में PAYTM के जरिए हो रहा है फर्जीवाड़ा, ऐसे करें पहचान

पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट