इंग्लैंड की रानी दे रही है ये खास जॉब, जानिए आप कैसे करें इस जॉब के लिए आवेदन



नई दिल्लीः आज के दौर में सोशल मीडिया हर इंसान की जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन चुका है। सोशल मीडिया के जरिए आज लोखों लोगों को राजगार भी मिल रहा है। हर कंपनी में सोशल मीडिया मैनेजर की पोस्ट भी होती है जो कंपनी की जरूरी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए बताती है। इंग्लैंड की रानी एलीजाबेथ-2 ने अपने लिए सोशल मीडिया मैनेजर की पोस्ट निकाली है। ब्रिटिश राजघराना दुनिया के सबसे अमीर राजघरानों में से एक माना जाता है।

बता दें कि इंग्लैंड की रानी एलीजाबेथ-2 ने अपने लिए सोशल मीडिया मैनेजर की पोस्ट निकाली है। इस रॉयल फैमिली में काम करने वाले एक नौकर को भी लाखों में सैलरी मिलती है। इसी वजह से लोगों का यहां नौकरी करने का ड्रीम होता है।  ब्रिटिश राजघराने को एक सोशल मीडिया मैनेजर की जरूरत है, जो ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 के लिए काम करेगा। बता दें कि शाही घराने के सोशल मीडिया मैनेजर को रानी की उपस्थिति को जनता की नजर में रखने और उन्हें विश्व मंच पर बनाए रखने के लिए नए तरीके खोजने होंगे।

इस पोस्ट के लिए जिसे हायर किया जाएगा वो बकिंघम पैलेस में ही रहकर काम करेगा। theroyalhousehold में इस नौकरी के बारे में बताया गया है। इस पोस्ट का नाम है डिजिटल कम्यूनिकेशन ऑफिसर। जो रानी की हर खबर को सोशल मीडिया में अपडेट करेगा। चुने गए शक्स को हर हफ्ते 37.5 घंटे की नौकरी करनी होगी। वहीं उसकी 30 हजार यूरो (26 लाख से ज्यादा रुपये) सैलेरी होगी। इसके अलावा कैंडिडेट को अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।

इस जॉब के लिए रॉयल फैमिली ने कई पैकेज की सुविधाएं भी दी जाएंगी। जिसमें पेंशन स्कीम, हर साल 33 छुट्टियां, रोज फ्री लंच मिलेगा इसके साथ ही कई सुविधाएं भी शामिल हैं। इस एड में बताया गया है कि उसी शख्स को चुना जाएगा। यदि आपको एक रॉयल जॉब करनी है तो 26 मई तक रॉयल घरेलू वेबसाइट पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।