उत्तराखंड में खिल उठा मौसम, अगले 24 घंटे में ऐसा रहने वाला है आपके शहर का हाल

हल्द्वानीः पूरा राज्य प्रचंड गर्मी की चपेट मे है। गर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। तापमान ने पिछले सभी रिकोर्ड तोड़ दिये हैं। मैदानी इलाकों के लोगों के अलावा पहाड़ी क्षेत्र के लोग भी गर्मी से परेशान है।  मैदानी क्षेत्र में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। लेकिन सोमवार से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने से और हल्की बारिश के चलते लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। बता दें कि राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आज भी बारिश का आसार बन रहें हैं। इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान पहाड़ी इलाकों में ओले गिरने की संभावना भी है। मौसम विभाग का मानें तो कुछ मैदानी इलाकों में 70 किमी तक की गति से आंधी आ सकती है। राज्य के लगभग सभी पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं आज सुबह से देहरादून व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे और मौसम सुहावना बना रहा।
 सोमवार को राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों मेे तेज बारिश होने लगी। वहीं ज्यादातर इलाकों में तेज हवा भी चली। दून समेत आसपास के इलाकों में सोमवार दोपहर बाद करीब पांच घंटे झमाझम बारिश हुई। आशारोडी क्षेत्र में सबसे अधिक 66 मिमी और मोहमकपुर क्षेत्र में सबसे कम 57 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, बारिश के बावजूद शहर के अधिकतम तापमान में ढाई डिग्री से अधिक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। वहीं हल्द्वानी में सोमवार सुबह से धूप और बादलों का खेल चलते रहा। मंगलवार सुबह करीब 4 बजे हल्की बारिश की दस्तक हुई।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दानी इलाकों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चलेगी। आंधी की रफ्तार 70 किमी प्रति घंटे तक भी पहुंच सकती है। दून में भी बादल छाये रहेंगे, बारिश और तेज रफ्तार आंधी के आसार भी बन रहें हैं। बारिश और आंधी से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी हो सकती है।  मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिन तेज प्री मानसून बारिश हो सकती है। इस दौरान शहर के लगभग सभी इलाकों में बारिश होने का अनुमान है।