देशभर में 163वीं रैंक,हल्द्वानी के आशीष पंत का नीट परीक्षा में कमाल

ऊंचापुल के आशीष पंत 163 जबकि अनिरुद्ध बत्रा को नीट परीक्षा में प्राप्त हुई एआईआर 461

हल्द्वानी: मेहनत करना एक बात होती है और उसी मेहनत को समय दर समय जारी रखना, बढ़ाते रहना महत्वपूर्ण होता है। कहते हैं कठिन मार्ग में चलने पर बहुत अड़चनें आती हैं। रुकना आसान होता है मगर चलते चले जाना बहुत मुश्किल। खास तौर पर छोटे शहरों से आ रहे युवा अपना, अपने परिवार का और अपने गांव या शहर का नाम रौशन करने में करने में कतई भी नहीं चूक रहे हैं। अब बात करें उत्तराखंड के दो युवाओं को मिले कड़ी मेहनत के फल की तो हरेक उत्तराखंड वासी का गौरवांवित महसूस करना तो बनता है। दरअसल नीट जैसी मुश्किल परीक्षा में हल्द्वानी के आशीष एवं रुद्रपुर के अनिरुद्ध बेहतरीन अंक पा कर उत्तीर्ण हुए हैं।

जानकारी के लिये बता दें कि भारत की सबसे महत्वपूर्ण व कठिन परीक्षाओं में शुमार है नीट का नाम।एक अच्छे खासे वक्त के इंतज़ार के बाद, शुक्रवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने देर रात राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) का परिणाम अपनी वेबसाईट पर घोषित किया। नीट जैसी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों से, परिणामों हेतु परीक्षार्थियों की एक आल इंडिया रैंक (एआईआर) तैयार की जाती है। एआईआर के अनुसार, हल्द्वानी निवासी आशीष पंत ने 163वीं जबकि रुद्रपुर निवासी अनिरुद्ध बत्रा ने 461वीं रैंक पर कब्ज़ा किया है।

आशीष पंत मौजूदा वक्त में ऊंचापुल में रहते हैं। मूलरूप की अगर बात करें आशीष के जीवन के तार ग्राम भट्टी गांव बेरीनाग से भी जुड़े हुए हैं। आशीष के पिता दिनेश चंद्र पंत कासियालेख राजकीय इंटर कालेज में शिक्षक हैं एवं आशीष की माँ पुष्पा पंत कठघरिया राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। आशीष की दो बड़ी बहनें भी हैं। आशीष शुरूआत से ही पढ़ने के शौकीन भी हैं और हमेशा से ही अव्वल भी रहे हैं। हाईस्कूल में 98.4 प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 98.6 प्रतिशत अंक पाने वाले आशीष ने इंटर के साथ साथ ही नीट की तैयारी भी शुरू कर दी थी। दोनों होनहार युवकों ने अपनी समस्त सफलता का श्रेय अपने घरवालों को दिया है।

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 16 अक्तूबर को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक लाकर टॉप किया है। बता दें कि जिन अभ्यर्थियों ने नीट की परीक्षा दी थी, वे अब आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा डायरेक्ट लिंक भी दिया जा रहा है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now