फोन करने पर मिलेगी कोरोना वायरस की रिपोर्ट, हल्द्वानी में सेवा शुरू

सुबह 11 बजे से दो बजे तक 05946-281234 पर संपर्क कर लोग अपनी रिपोर्ट का अपडेट हासिल कर सकते हैं।

हल्द्वानी: कोरोना जांच कराने के बाद लोगों को रिपोर्ट का इंतजार होता है। बीमारी लगातार लोगों को अपनी चेपट में ले रही है और इस वजह से वह काफी चिंतित भी रहते हैं। कोरोना रिपोर्ट मिलने को लेकर वह काफी परेशानी रहते हैं और रिपोर्ट कहा से मिलेगी, इसे लेकर भी उन्हें संशय रहता है। उनकी इस परेशानी का हल हेल्थ डिपार्टमेंट ने निकाल दिया है। कोरोना जांच कराने वाले अब सीधे कंट्रोल रूम में फोन कर अपनी रिपोर्ट का अपडेट ले पाएंगे। इस सेवा के बारे में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि पंत ने बताया कि इसके लिए लंबे वक्त से प्लानिंग की जा रही थी।

सुबह 11 बजे से दो बजे तक 05946-281234 पर संपर्क कर लोग अपनी रिपोर्ट का अपडेट हासिल कर सकते हैं। लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए एक व्यक्ति की ड्यूटी इस काम के लिए लगा दी है। रिपोर्ट के लिए लोगों को 2-3 दिन का इंतजार करना होगा और इसके बाद ही फोन नंबर पर रिपोर्ट मिल पाएगी। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि पंत ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी की वायरोलॉजी लैब से पहले जांच रिपोर्ट देहरादून जाती है। वहां से रिपोर्ट जिलों को मिलती है और इसलिए 2-3 दिन का वक्त लग जाता है।

बता दें कि मंगलवार को प्रदेश में 571 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इसके बाद अब प्रद्रेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार हो गया। एक्टिव केस भी छह हजार पार हो गए हैं। 11 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में 280 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 14012 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश संक्रमितों की संख्या 20398 हो गई है। इसमें 6042 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now