हल्द्वानी में क्वारंटीन किए गए 86 लोगों को 3 बसों में भेजा घर,लोग बोले Thank you

हल्द्वानीः 3 मई को लॉकडाउन 2 खत्म होने के बाद 4 मई से लॉकडाउन 3 पूरे देश में लागू कर दिया गया है। जो लोग लॉकडाउन के चलते अपने घरों से दूर फंसे हुए थे। उनको अपने घरों को भेजा जा रहा है। हल्द्वानी शहर में फंसे कई लोगों को रोडवेज बसों से रविवार को उनके घर भेजा गया है। शहर में फंसे लोग राज्य के कई जिलों से यहां आए थे। वहीं कुछ लोग बाहरी राज्यों से भी यहां आए थे।

बता दें कि एमबीपीजी डिग्री कॉलेज में प्रशासन ने लॉकडाउन में फंसे लोगों को घर भेजने के लिए तीन बसों को रवाना किया। दिन में 2 बजे पहली बस चली। इसमें 28 लोग थे। इस बस में हरिद्वार, टिहरी, देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी जाने वाले लोग थे। तीन लोग जम्मू कश्मीर के निवासी थे। इन्हें हरिद्वार तक छोड़ दिया जाएगा। वहीं दूसरी बस से 30 लोगों को बागेश्वर, अल्मोड़ा और नैनीताल भेजा गया। और तीसरी बस से 28 लोगों को चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों के लिए रवाना किया गया। इनमें स्टेडियम हल्द्वानी, आम्रपाली, एमबी इंटर कॉलेज शेल्टर होम में रोके गए लोग शामिल थे। सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई थी।

हरिद्वार के लिए भेजी गई बस में 10 लोग जमात से जुड़े थे। वे शाहजहांपुर में धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। कागजी कार्यवाही के दौरान ये लोग काफी देर तक धूप में खड़े रहे। वहीं लोगों को घर छोड़ने के लिए गौलापार में रोडवेज की बसों को खड़ा किया गया था। इनमें 12 चालक और परिचालक तैनात थे।

4 मई से लॉकडाउन 3 लागू होगा। सोमवार 4 मई से लागू नई गाइडलाइन के अनुसार जिले समस्त प्रकार की 50% दुकानों को प्रातः 7:00 से शाम 4:00 बजे तक खोला जा सकेगा। 50% दुकानों का निर्धारण शहरी क्षेत्र के पक्के सड़क, मार्ग व गली आदि की एक तरफ की दुकाने (सम)इवन नंबर की तिथि को तथा दूसरी तरफ की दुकानों को ओड (विषम)नंबर की तिथि पर खोला जाएगा। व्यापार मंडल के सहयोग से पुलिस प्रशासन द्वारा प्रत्येक सड़क, मार्ग, गली के दोनों तरफ क्रम संख्या 1व 2 का अंकन किया जाएगा। क्रम संख्या 1 की तरफ की दुकानें विषम संख्या की तिथि को तथा क्रम संख्या 2 की तरफ की दुकानों को सम संख्या की तिथि को खोला जाएगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now