हल्द्वानी में डेंगू का कहर, एक और युवा ने हॉस्पिटल में तोड़ा दम, संख्या हुई 19

हल्द्वानी: ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है डेंगू का हल्द्वानी से जानलेवा खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। डेंगू के चलते हल्द्वानी के एक युवा की मौत हो गई थी। शहर में डेंगू से मरने वालों की संख्या 19 हो गई हैं। वहीं डेंगू के अब तक 2490 केस सामने आ चुके हैं।

खबर के मुताबिक शुक्रवार तड़के एक 26 वर्षीय राजपुरा निवासी सौरभ कुमार सिंह (26) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सौरभ कुमार सिंह (26) सुबह हास्पिटल में फार्मासिस्ट के रूप में काम करते थे। वह कई दिनों से बुखार और शरीर में दर्द से जूझ रहे थे। गुरुवार को सौरभ की तबीयत अचानक खराब खराब हो गई। उन्हें सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार तड़के लगभग सवा चार बजे उनकी मौत हो गई। इस बारे में हास्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. यतींद्र बहुगुणा का कहना है कि सौरभ की प्लेटलेट्स आठ हजार पहुंच गई थी और शुक्रवार तड़के इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उन्हें 6 यूनिक खून की जरूरत थी लेकिन 2 का ही इंतजाम हो पाया।

इस घटना ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल दी है। एक तरफ विभाग फागिंग, लार्वा नष्ट करने से लेकर सोर्स रिडेक्शन तक की बात कहकर अपनी कार्यशैली की तारीफ कर रहा है दूसरी ओर डेंगू शहर को बुरी तरह से चपेट में ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलाइजा जांच के बाद बेस में 48 और निजी लैब में 6 नए रोगियों में डेंगू की पुष्टि हुई है। बेस में 31, एसटीएच में 12 और निजी अस्पताल में 8 डेंगू मरीज भर्ती हैं।

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार



Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now