बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता ने लिखी किताब, हल्द्वानी की गुरवीन चड्ढा करेंगी संपादन

हल्द्वानी: पिछले कुछ वक्त से बॉलीवुड से जुड़े लोगों का ध्यान उत्तराखंड की खूबसूरती ने खींचा है। फिल्मों के अलावा वह यहां के निवासी बन रहे हैं। इस लिस्ट में मशहूर अभिनेत्री और डायरेक्टर नीना गुप्ता का नाम भी शामिल हैं। लॉकडाउन के दौरान नीना गुप्ता मुक्तेश्वर स्थित घर पर रह रहीं थीं। वह मुक्तेश्वर में रहकर जिंदगी के बारे में कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड करती थी। खासबात यह रहती थी कि इन वीडियोज़ पर वह अपने अनुभव को भी साझा करती थी। इस दौरान उन्होंने एक बुक लिखी और उसका संपादन हल्द्वानी की बेटी करेंगी। करीब 5 महीने- उन्होंने इस बुक पर काम किया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों की NO एंट्री, यात्रियों को कौशांबी तक मिलेगी सेवा !

मशहूर एक्ट्रेस और टीवी डायरेक्टर नीना गुप्ता ने लॉकडाउन के दौरान अपने जीवन का संस्मरण ‘सच कहूं तो’ लिखा है। इस बुक पर उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों के बारे में बताया है। दिल्ली के करोल बाग से राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में 1980 के दशक में मुंबई जाने और फिर मायानगरी के संघर्ष के बारे में लिखा है।

इस किताब को पब्लिशिंग हाउस पेंगुइन रेंडम हाउस इंडिया द्वारा पब्लिश करेगी। नीना गुप्ता कहती हैं कि कोरोना काल के दौरान वह मुक्तेश्वर में थी। वह लंबे वक्त से बुक लिखने पर विचार कर रही थी और इससे शांत वातावरण उन्हें नहीं मिल सकता था। उन्होंने इस लॉकडाउन के साढ़े 5 महीने में उनके संस्मरण “सच कहूं तो” को पूरा लिख दिया है। बताया जा रहा है कि 5- 6 महीने में यह किताब बाजार में आ जाएगी।

नीना गुप्ता की बुक का हल्द्वानी शहर से कनेक्शन है। इस किताब का संपादन हल्द्वानी की गुरवीन चड्ढा द्वारा किया जा रहा है। पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया के वरिष्ठ कमीशनिंग एडिटर गुरवीन चड्ढा ने नीना गुप्ता की ‘सच कहूं तो’ किताब का सम्पादन किया है। गुरवीन चड्ढा इन दिनों हल्द्वानी में ही है। संपादन का अनुभव उन्होंने साझा किया है। उनका कहना है कि महिलाओं के लिए नीना गुप्ता एक प्रेरणा है। मुझे खुशी है कि उन्होंने जीवन के अनुभव को साझा करने हेतू लिखी किताब को लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया को दी है। बता दें कि गुरवीन चड्ढा सामाजिक कार्यकर्ता गुरविंदर सिंह चड्ढा की बेटी हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now