हल्द्वानी: अल्मोड़ा के बल्लेबाजों ने कमल के शतक पर फेरा पानी, बागेश्वर दो रन से जीता

हल्द्वानी: गौलापार में उत्तराचंल क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान आयोजित हो रही अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में बागेश्वर ने अल्मोड़ा पर दो रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में अल्मोड़ा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

बागेश्वर की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बागेश्वर की टीम पूरे 40 ओवर भी नहीं खेल पाई। बागेश्वर की टीम को अल्मोड़ा ने 25.3 ओवर्स में 170 रनों पर ऑल आउट कर दिया। बागेश्वर की ओर से बल्लेबाजी में शुभम बिष्ट ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विकेक कुमार 22, हिमांशु बसेरा 22, प्रेम दानू 16 और हरीश परिहार ने 12 रनों का योगदान दिया।  अल्मोड़ा की ओर से गेंदबाजी में अमित बिष्ट ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं  कमल कांडपाल 2 , आशीष रावत 2, दीपक 1 और हिमांशु को एक विकेट हासिल हुआ।

अल्मोड़ा का जवाब

लक्ष्य बड़ा नहीं था, पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज गौरव कांडपाल और कमल कांडपाल ने 21 रनों की साझेदारी की। अल्मोड़ा का पहला विकेट गौरव के रूप में गिरा जो 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कमल कांडपाल ने अपनी बल्लेबाजी से मुकाबले को एक तरफ अल्मोड़ा की ओर कर दिया। दूसरे विकेट के लिए कार्तिकेय साही और कमल के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें साही के केवल 5 रन थे। कमल एक छोर संभाले हुए थे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। कमल ने शानदार 119 रनों की पारी खेली और उनके आउट होने के बाद बागेश्वर अल्मोड़ा पर चढ़ बैठा। अल्मोड़ा के 6 बल्लेबाज खाता खोलने में भी नाकाम रहे। वहीं कमल के अलावा गौरव एकलौते बल्लेबाज थे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा पार किया। इस तरह से मुकाबला 2 रनों से बागेश्वर के पक्ष में रहा। बागेश्वर की ओर से अजय कुमार ने 4 और हरीश परिहार ने 3 विकेट हासिल किए।