नैनीताल रोड हल्द्वानी में जमकर हुआ हंगामा, विरोध में पार्षद पानी की टंकी पर चढ़ें

हल्द्वानी: निजी स्कूलों के खिलाफ पार्षद रोहित कुमार की अगवाई में हल्द्वानी में आंदोलन हो रहा है। पार्षद रोहित कुमार ने निजी स्कूलों से लॉकडाउन के वक्त की फीस माफी की मांग की है। पिछले 43 दिन से चल रहे फीस माफी आंदोलन में मंगलावर को ऐसा बवाल हुआ, जिसके बारे में कोई सोच भी सकता। पार्षद रोहित कुमार नैनीताल रोड स्थित जल संस्थान के कार्यालय के आगे पानी की टंकी में चढ़ गए। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। वहीं आंदोलन को समर्थन देने के लिए इंदिरा हृदयेश नेता प्रतिपक्ष भी बुद्ध पार्क पहुंची।

This image has an empty alt attribute; its file name is HALDWANILIVE-scaled.jpg

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने पार्षद रोहित को समझाने की कोशिश की। पहले वो मानने से इनकार कर रहे थे लेकिन उन्होंने पार्षद को भरोसे में लिया और नीचे उतने के लिए मना लिया। तब तक पुलिस भी पानी की टंकी पर पहुंच गई थी। सभी लोग जैसे ही जल संस्थान की टंकी से नीचे उतर रहे थे तो इस दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर। पार्षद सहित कई लोग घायल हो गए जिसके बाद अस्पताल में प्राथमिक उपचार लेने के बाद सभी अनशन स्थल पर पहुंचे। सभी ने एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से बात की। नेता प्रतिपक्ष ने जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भरोसा दिलाया कि अभिभावकों की फीस की माफी के मामले को विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। अभिभावकों के हक के लिए डेढ़ महीने से ज्यादा वक्त से आंदोलन चल रहा है लेकिन ना तो प्रशासन से ना ही शासन ने कोई सुध ली। इस मामले में मौन रहकर इसे शांत करने की कोशिश की गई लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। युवाओं ने इसके लिए आमरण अनशन भी किया। मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के आश्वस्त के बाद पार्षद रोहित और उनके साथियों ने इसे स्थगित किया और अपना अनशन की खत्म किया।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now