मुंबई इंडियंस से जुड़े हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी,पूरा उत्तराखंड बोल रहा है All the best

मुंबई इंडियंस से जुड़े उत्तराखंड के दीक्षांशु नेगी,सोशल मीडिया पर मिल रही ढेरों बधाई

हल्द्वानी:दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग, इंडियन प्रीमियर लीग के 14 सीजन का आगाज 9 अप्रैल को होने जा रहा है। पहला मुकाबला रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और विराट कोहली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के बीच होगा। इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए दर्शकों की एंट्री मैदान पर बैन की गई है। मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। दूसरी ओर आरसीबी को अपने पहले टाइटल का इंतजार है। मुंबई इंडियंस टीम का इस सीजन उत्तराखंड के साथ कनेक्शन है।

राज्य के युवा ऑलराउंडर दीक्षांशु नेगी को रोहित शर्मा की टीम ने सपोर्ट खिलाड़ी के रूप में टीम में जोड़ा है। बायो-बबल में रहने के बाद दीक्षांशु नेगी मुंबई में आयोजित हो रहे कैंप में टीम के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने कुछ दिन पूर्व मुंबई इंडियंस की जर्सी में फोटो अपलोड कर सभी का धन्यवाद किया। वहीं सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई मिल रही है।

हल्द्वानी लालडांठ निवासी दीक्षांशु नेगी ने हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब से अपना करियर शुरू किया था। उस वक्त राज्य के पास बीसीसीआई की मान्यता नहीं थी। दीक्षांशु के कोच दान सिंह कन्याल ने उन्बें बेंगलूरू जाने की सलाह दी। क्रिकेटर बनने के सपने को लेकर दीक्षांशु नेगी बेंगलुरू चले गए। वहां उन्होंने स्थानीय लीग में शानदार प्रदर्शन किया और विख्यात टी-20 लीग कर्नाटका प्रीमियर लीग में उन्हें मौका मिल गया। वह लगातार 6 बार लीग का हिस्सा रहे और अपने प्रदर्शन से कई बार अपनी टीम को जीत भी दिलाई।

साल 2019 में वह उत्तराखंड वापस आए और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड टीम का हिस्सा बने। उन्होंने अपने पहले रणजी ट्रॉफी सीजन में उत्तराखंड के लिए सबसे ज्यादा 450 रन बनाए। इसके अलावा इस साल ( 2020-2021) सीजन में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने बडोदा के खिलाफ तूफानी अंदाज में नाबाद 77 रनों की पारी खेली। उनके प्रदर्शन ने सभी को अपनी ओर खींचा।

इसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस और केकेआर ने ट्रायल के लिए बुलाया। मिनी ऑक्शन में उन्हें कोई खरीददार भले ही नहीं मिला लेकिन मुंबई ने उन्हें सपोर्ट खिलाड़ी के रूप में जगह दी। इस पर दीक्षांशु कहा कहना है कि वह ज्यादा भविष्य के बारे में नहीं सोचते हैं। उनका काम प्रदर्शन करना है। अगर वह ऐसा करते रहेंगे तो उन्हें मौके मिलेंगे। दूसरी ओर कोच दान सिंह कन्याल का कहना है कि सपोर्ट खिलाड़ी के रूप से दीक्षांशु मुंबई के साथ जुड़ेंगे। उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा और आने वाले सीज़न में वह बतौर खिलाड़ी किसी टीम में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: होली:हल्द्वानी में हुड़दंगियों की खैर नहीं,इन स्थानों पर हुई पुलिस की तैनाती

यह भी पढ़ें: अपील: हल्द्वानीवासियों होली पर जेबकतरों से सावधान, मिनटों में हो सकती है आपकी जेब साफ

यह भी पढ़ें: सेना की वर्दी पहनने का देखा था सपना, परीक्षा देने जाते वक्त सड़क हादसे में गई जान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना अलर्ट,दिल्ली समेत 5 राज्यों से आने वालों की बॉर्डर पर सैंपलिंग शुरू

यह भी पढ़ें: लूट का खुलासा करने के लिए नैनीताल पुलिस ने खंगाड़े 160 CCTV, तीन गिरफ्तार

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now