लॉकडाउन के बीच नैनीताल जिले की जनता को डीएम सविन बंसल ने दी अहम जानकारी

हल्द्वानी: कोरोना वायरस के चलते राज्‍य में 31 तक लॉकडाउन कर दिया गया था। उसके बाद कल पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की। नैनीताल के डीएम सविन बंसल ने जनता को हिदायत दी है कि इस वायरस को हराने के लिए वह 21 दिनों तक घरों में ही रहें। डीएम ने जानकारी दी कि जिले में आवश्‍यक सेवाएं मिलेंगी लेकिन सभी कार्यालय व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान बंद रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन और यातायात की सुविधा भी बंद रहेगी। उन्होंने साफ किया कि उल्‍लघंन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सीएम त्रिवेन्‍द्र रावत ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोमवार से 31 मार्च तक पूरे राज्‍य को लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए हैं। इसके बाद राज्‍य में लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। इसके बाद लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। डीएम नैनीताल ने भी आदेश जारी कर कहा है कि लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को देखते हुए आवश्‍यक सेवाएं चलती रहेंगी। धारा 144 लागू होने के साथ प्रशासन ने मुनादी कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है।

  उन्होंने बताया कि पुलिस, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं,बैंक, एटीएम,प्रिंट,इलेक्‍ट्रानिक मीडिया,पेट्रोल पंप और गैस से जुड़े परिवहन की सेवाएं लॉकडाउन से बाहर रहेंगी

लॉकडाउन में सर्वाधिक दिक्‍कत श्रमिकों और गरीबों को होगी। ऐसे में जिला प्रशासन गरीबों को खाद्य पदार्थों का पैकेट उपलब्‍ध कराएगा। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला प्रशासन की ओर से गठित टीम विभिन्‍न स्‍थानों पर जाकर भोजन के पैकेट बांटेगी।