नैनीताल डीएम सविन बंसल के काम से सीएम रावत खुश, खुद की कर दी तारीफ…

हल्द्वानी: नैनीताल के डीएम सविन बंसल जब से जिले में पहुंचे हैं तब से सुर्खियों में रहते हैं। उनकी सोच में जनता को ऊर्जा दिखाई देती है जो विकास मार्ग के लिए नए-नए राह पर चलने के लिए तैयार है। एकदिवसीय दौरे पर नैनीताल पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र रावत भी डीएम बंसल के कार्यों के मुरीद हो गए है। डीएम के काम देखकर उन्होंने कहा कि मुझे खुशी हैं कि मैने सविन को नैनीताल भेजा।

डीएम सविन बंसल ने कार्यभार संभालने के बाद से उन्होंने हर क्षेत्र में काम किया है। सबसे पहले उन्होंने नैनीझील संरक्षण पर काम किया है। पानी की बचत कैसे हो और झील को कैसे स्वच्छ बनायाजाए इसके लिए उन्होंने वैज्ञानिकों को बाहर से बुलाया। इसके अलावा नैनीताल में अव्यवस्था, गंदी दीवारें और गंदगी पर तुंरत एक्शन लिया।

उनकी सोच ने सरकारी दिवारो को चित्रों से भर दिया जो समाज को एक स्वच्छ संदेश दे रहे हैं। कलक्ट्रेट में दिव्यांग और बुजुर्गों को सीढिया चढ़ने-उतरने में दिक्कत ना हो इसके लिए उन्होंने इलैक्ट्रिक चेयर लगवा दी। सीएम ने अपने एक दिवसीय दौरे में इलैक्ट्रिक चेयर का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने संतुष्टि पोर्टल, तृप्ति पोर्टल, सूद पोर्टल स्थापित करने के अलावा सीसीटीवी से नालों और झील पर रखने, ओखलकांडा और बेतालघाट जैसे दूरस्थ गांवों को टेलीमेडिसिन सेवा से और कोश्याकुटौली, धारी को वीडियो कांफ्रेसिंग से जोड़ने की डीएम की पहल को सराहनीय बताया।

इसके अलावा हल्द्वानी की नैनीताल रोड में बरसात के दौरान जलभराव हो जाता है। तस्वीर तलाब जैसी लगने लगती है, डीएम ने इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए नालियों को सड़क में निर्माण कार्य कराए। इसके अलावा जिले में व्यापारियों को बैंक की योजनाओं पर भी उनकी नजर बनी रहती है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now