नैनीतालः पिता करवा रहा था शादी,नाबालिग बेटी ने सिखाया सबक

नैनीतालः पिता करवा रहा था शादी,नाबालिग बेटी ने सिखाया सबक

रामनगरः आज भी ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां बाल विवाह करवाएं जाते हैं। लड़कियों की मरजी को अनदेखा कर परिवारवाले उनका विवाह करवा देते हैं। लेकिन रामनगर के तेलीपुरा की एक किशोरी ने बहादुरी दिखाते हुए 112 पर डायल कर पुलिस को बताया कि उसके परिवारवाले जबरदस्ती उसकी शादी करा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और किशोरी के पिता और दूल्हे को पकड़ लिया और बाल विवाह को रुकवा दिया। किशोरी को नारी निकेतन हल्द्वानी भेज दिया गया। और पिता के खिलाफ पुलिस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि रविवार दोपहर 112 नंबर पर रामनगर की तेलीपुरा निवासी एक किशोरी ने फोन कर बताया कि उसके पिता उसकी जबरदस्ती शादी करवा रहे हैं। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। और पिता समेत दूल्हे को कोतवाली ले आई। किशोरी ने अपनी उम्र 15 साल बताई। और वो एक हफ्ते पहले ही बदायूं अपने मौसी के यहां से आई थी। किशोरी ने बताया कि उसकी मां और भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। और पिता तेलीपुरा में एक गोदाम में गार्ड हैं।

किशोरी ने पुलिस को बताया कि नाबालिग होने के वजह से वो शादी नही करना चाहती है। लेकिन पिता उसके साथ मारपीट करते हैं और दबरदस्ती उसकी शादी करवा रहे हैं। एसएसआई जयपाल सिंह चौहान का कहना है कि किशोरी को हल्द्वानी नारी निकेतन भेज दिया गया है। वहीं किशोरी के पिता और दूल्हे का पुलिस एक्ट में चालान कर दिया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now