एशियाई फुटबॉल संघ के सदस्य बने नैनीताल के गिरजा शंकर मुनगली

नैनीताल:रिटायर्ड कर्नल डॉ गिरजा शंकर मुनगली विश्व प्रसिद्ध एशियाई फुटबॉल संघ के सदस्य के तौर पर नियुक्त हुए हैं। एशियाई फुटबॉल संघ में पूरे विश्व के 47 देश शामिल हैं। इसका मुख्यालय मलेशिया में है। यह संगठन फीफा की ही यूनिट है। एशिया में होने वाले प्रमुख फुटबॉल मैचों के संचालन की जिम्मेदारी एशियाई फुटबॉल संघ के पास ही होती है।

बता दें कि डॉ मुनगली में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन क्लब कमेटी के चेयरमैन हैं और अब वह एशियाई फुटबॉल संघ के मेंबर बनें है जो पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व की बात हैं। डॉ गिरजा शंकर मुनगली नैनीताल के मूल निवासी हैं। वह हमेशा ही उत्तराखंड के लोगों के लिए लगातार जन सेवा में रहते हैं। वह महाराष्ट्र में भी उत्तराखंड के लोगों की मदद के लिए तैयार रहते हैं और इस वजह से सुर्खियों में भी रहे हैं। ऐसे में विश्व में अपनी पहचान के साथ-साथ उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है ।

डॉ. मुनगली की बचपन नगर के तल्लीताल छावनी क्षेत्र के भवानी लॉज में बीता। उन्होंने गवर्नमेंट हाई स्कूल (गोरखा लाइन) वर्तमान शहीद मेजर राजेश अधिकारी राइंका से इंटर किया। उसके बाद डीएसबी से आगे की पढ़ाई की। सेना के माध्यम से देश सेवा करने के बाद उन्होने उद्योग जगत में कदम रखा। जानकारी के अनुसार दो दशक में ही अनेक उपलब्धियां हासिल कर ली।

सदस्य के रूप में चयनित होने पर गिरजा शंकर मुनगली को हल्द्वानी स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने बधाई प्रेषित की है। संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष मोहन सिंह बोरा ने कहा कि मुनगली के चयन से पूरा देश और हल्द्वानी (नैनीताल) गौरवान्वित अनुभव कर रहा है।

स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि गिरजा शंकर मुनगली उनके बाल सखा रहे हैं। एसोसिएशन के महामंत्री गोपाल सेमवाल व उपाध्यक्ष सुरेंद्र राणा ने कहा कि मुनगली के सदस्य बनने से खेल जगत उत्साहित है। उनको बधाई देने वालों में केआर पांडे, राकेश गुप्ता, उमेश खत्री, हीरा बल्लभ बेलवाल, सुरेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now