युवाओं ने रोशन किया शहर का नाम, हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब ने किया उनका सम्मान

हल्द्वानी: प्राइमरी स्कूल बिठौरिया में मंगलवार को हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब के ग्राउंड और एकेडमी की नई शाखा का उद्घाटन कुमाऊं कमिश्ननर राजीव रौतेला ने किया। इस मौके पर उन्होंने शहर के उन युवा खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर राज्य व शहर का नाम रोशन किया। बता दें कि साल 2018/2019 में उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने पहले बार घरेलू क्रिकेट में भाग लिया था। उत्तराखण्ड की पुरुष टीम ने अंडर-14,16,19,23 और रणजी में भाग लिया। वहीं महिला टीम ने अंडर-19,अंडर-23 और ओपन टूर्नामेंट में भाग लिया। इस अवसर में महिला क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की करने वाली शहर की बेटियों को राज्य दर्जा मंत्री रेनू अधिकारी ने सम्मानित किया।

हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब शहर के सबसे पुराने क्रिकेट क्लब में शुमार है। इस बारे में संस्थापक दान सिंह भंडारी ने कहा क्लब की शुरुआत युवाओं के लिए की गई थी। पिछले डेढ दशक से हम इसी प्रयास में है। क्लब के खिलाड़ियों ने बड़े स्तर पर खेलकर हमारी कोशिश को कामयाबी के शिखर पर पहुंचाया है और हम उन्हें धन्यावाद करते हैं। क्रिकेट हर दिन आपको कुछ सिखाता है और जो खिलाड़ी इस पर ध्यान देता है वो अवश्य कामयाबी प्राप्त करता है। हमारा दुर्भाग्य था कि राज्य को मान्यता प्राप्त नहीं थी लेकिन जैसे ही खिलाड़ियों को मौका मिला उन्होंने राज्य के पहचान क्रिकेट के मैदान पर कराई।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में कामयाबी का मतलब है फोक्स। इसके अलावा अच्छी ट्रेनिंग में खिलाड़ी को तैयार करने में काफी महत्वपूर्ण होती है। क्रिकेट के मैदान पर पहुंचने के लिए एक दिन नहीं कई सालों की मेहनत लगती है। हल्द्वानी में क्रिकेट प्रतिभाओं की कमी नहीं है। शहर में लगातार संसाधनों की बढोतरी हो रही है जो खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छा है।